उत्तराखंड देहरादूनdehradun faizal rajasthan girl religion change

देहरादून: फैजल ने पहचान छुपाकर प्रेमिका की अश्लील फोटो ली, बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

युवती के पिता ने इस संबंध में केस दर्ज कराया था। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Dehradun Faizal Religion Change: dehradun faizal rajasthan girl religion change
Image: dehradun faizal rajasthan girl religion change (Source: Social Media)

देहरादून: विकासनगर में रहने वाले युवक ने धर्म छिपाकर राजस्थान की युवती को प्रेमजाल में फंसाया। इस दौरान उसकी अश्लील फोटो ले ली।

Dehradun Faizal forced girl to Change Religion

बाद में युवक शादी के नाम पर युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। युवती के पिता ने इस संबंध में केस दर्ज कराया था। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवक फैजल शेख विकासनगर के मेहूवाला में रहता है। आरोप है कि उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धर्म छिपाकर राजस्थान के भरतपुर में रहने वाली युवती से दोस्ती की। फैजल ने उसे कहा कि गोवा में होटल का मालिक है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जब फैजल भरतपुर में युवती से मिलने गया तो उसने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। युवती ने इस बारे में अपने पिता को बताया। पिता फैजल के परिवार से मिलने 28 मई को देहरादून पहुंचे तो पता चला कि फैजल ने मुस्लिम होने की बात छिपाई। ये भी पता चला कि उसका कोई होटल नहीं है, वो केरल में मजदूरी करता था। युवती के पिता ने शादी से इनकार किया तो फैजल युवती पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने लगा। उसकी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी भी दी। सबूतों के आधार पर फैजल को 28 मई की शाम को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट में पेशी के बाद 29 मई उसे जेल भेज दिया गया।