उत्तराखंड देहरादूनBus accident averted in Vikasnagar dehradun

उत्तराखंड: यमुनोत्री जा रही बस गहरी खाई में लटकी, चमत्कार से बची 42 लोगों की जान

हादसे के वक्त बस में चारधाम यात्री सवार थे, जो कि खुशी-खुशी यात्रा के लिए रवाना हुए थे, लेकिन थोड़ी ही देर बाद बस में चीख-पुकार मच गई।

bus in vikasnagar ditch: Bus accident averted in Vikasnagar dehradun
Image: Bus accident averted in Vikasnagar dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: पर्वतीय इलाकों में मौसम खराब होने के साथ ही जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं। सड़क हादसे की एक दिल दहला देने वाली तस्वीर देहरादून के विकासनगर से आई है।

Bus accident averted in Vikasnagar

जहां एक बस सड़क किनारे पैराफिट को तोड़कर खाई में लटक गई। पुलिस टीम ने पिछली इमरजेंसी खिड़की से यात्रियों को एक-एक कर बाहर निकाला। हादसे के वक्त बस में चारधाम यात्री सवार थे, जो कि खुशी-खुशी यात्रा के लिए रवाना हुए थे, लेकिन थोड़ी ही देर बाद बस में चीख-पुकार मच गई। गनीमत इस बात की है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। उन्हें बस की पिछली इमरजेंसी खिड़की से बाहर निकाला गया। एक क्रेन और दो जेसीबी की मदद से खाई में लटकी बस को सड़क तक लाया गया। बचाए गए सभी यात्रियों को एक होटल में ठहराया गया है। हादसा बाढ़वाला-जुड्डो मोटर मार्ग पर हुआ। जहां चारधाम जा रहे यूपी के यात्रियों की बस अनियंत्रित हो गई और पैराफिट तोड़कर खाई में लटक गई।

ये भी पढ़ें:

बुधवार की सुबह बस ऋषिकेश से यमुनोत्री के लिए रवाना हुई थी। विकासनगर पहुंचते ही चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क किनारे पैराफिट को तोड़कर खाई में लटक गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और समय रहते बचाव अभियान शुरू कर दिया। यात्रियों को इमरजेंसी खिड़की से एक-एक कर बाहर निकाला गया। उनका सारा सामान भी सुरक्षित बाहर निकाला गया। वाहन में चालक और परिचालक के अलावा कुल 42 यात्री सवार थे। जिनमें से दो मथुरा और शेष गौंडा के रहने वाले हैं। बचाव कार्य में उत्तराखंड पुलिस के सिपाही त्रेपन ने भी हरसंभव मदद की। वो छुट्टी पर थे, लेकिन जैसे ही उन्हें हादसे के बारे में पता चला वो मौके पर पहुंचकर लोगों की जान बचाने में जुट गए। गुरुवार को सभी यात्रियों को आगे के लिए रवाना किया जाएगा, यात्रियों के लिए दूसरी बस की व्यवस्था की गई है।