उत्तराखंड हरिद्वारBrother killed brother for land in Haridwar

उत्तराखंड में जमीन के लिए खून के रिश्ते का कत्ल, सगे भाई ने भाई को मार डाला

बाल सिंह और राजपाल के बीच खेत में जाने के लिए रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते बाल सिंह ने राजपाल को मौत के घाट उतार दिया.

Haridwar rajpal murder : Brother killed brother for land in Haridwar
Image: Brother killed brother for land in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार के बहादराबाद में राजपाल मर्डर केस का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. कातिल राजपाल का भाई बाल सिंह ही निकला.

Brother killed brother for land in Haridwar

बताया जा रहा है कि बाल सिंह और राजपाल के बीच खेत में जाने के लिए रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते बाल सिंह ने राजपाल को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल, बीते सोमवार यानी 29 मई को बहादराबाद के बेगमपुर में खेत में एक हाथ कटा शव मिला था. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. साथ ही शव के बारे में जानकारी जुटाई. जिसमें पता चला कि मृतक का नाम राजपाल सिंह था. इसी बीच राजपाल सिंह के बेटे ने पुलिस में तहरीर दर्ज कराई. जिसमें उन्होंने राजपाल के सगे भाई बाल सिंह और उनके दोनों बेटों पर हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई. हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ही सामने आया की राजपाल और उसके भाई बाल सिंह का जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आए दिन दोनों के बीच में जमीन के एक टुकड़े को लेकर कहासुनी होती रहती थी. ऐसे में बाल सिंह ने अपने भाई राजपाल को ठिकाने लगाने की योजना बनाई और 29 मई को दोपहर के समय मौका पाकर खेत में अकेले काम कर रहे राजपाल पर पाठल से वार कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद बाल सिंह पाठल को झाड़ियों में छुपाकर फरार हो गया. वहीं, पुलिस जब बाल सिंह के घर पर पहुंची तो वो घर पर ताला लगाकर अपने परिवार के साथ फरार हो गया था. जिसके बाद पुलिस ने काफी सर्च ऑपरेशन चलाया और मंगलवार शाम को बाल सिंह को पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपी बाल सिंह ने बताया कि उसका और राजपाल सिंह के बीच आधा बीघा जमीन कब्जाने और खेत में जाने वाले रास्ते को बंद करने को लेकर विवाद चल रहा था. जिस कारण उसने राजपाल की हत्या कर दी.