उत्तराखंड देहरादूनssb recruitment 2023 age limit qualification all detail

उत्तराखंड के बेरोजगार युवा ध्यान दें, SSB में में निकली बंपर भर्ती, हाईस्कूल पास भी करें अप्लाई

सशस्त्र सीमा बल ने कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, एएसआई पैरामेडिकल और स्टेनोग्राफर सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

ssb recruitment 2023: ssb recruitment 2023 age limit qualification all detail
Image: ssb recruitment 2023 age limit qualification all detail (Source: Social Media)

देहरादून: सेना में भर्ती का सपना देख रहे युवा तैयार हो जाएं। मैदान पर दमखम दिखाने का वक्त आ गया है।

ssb recruitment 2023 all detail

एसएसबी सशस्त्र सीमा बल ने 1638 विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, एएसआई पैरामेडिकल और स्टेनोग्राफर सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गय है। जो भी उम्मीदवार भर्ती में हिस्सा लेना चाहते हैं वो 20 मई से 18 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एसएसबी परीक्षा-2023 में आयु सीमा, पाठ्यक्रम व अन्य जानकारी के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें। सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल व सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा 23 से 30 वर्ष के बीच है। कुल 1638 पोस्ट खाली हैं, जिन पर भर्ती की जानी है।

ये भी पढ़ें:

सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स महिला के 29 पद खाली हैं। इसी तरह सब इंस्पेक्टर संचार के 59 पदों पर भर्ती होनी है। सहायक उपनिरीक्षक स्टेनो के 40 पदों पर भर्ती होनी है। हेड कांस्टेबल संचार के 578 पदों पर भर्ती होनी है। हेड कांस्टेबल मैकेनिक के 296 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कांस्टेबल के 416 पद खाली हैं। कांस्टेबल चालक के 96 पदों पर भर्ती होनी है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जून 2023 है। आवेदन शुल्क 100 से 200 रुपये है। एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी। साथ ही महिला अभ्यर्थियों को भी भर्ती के लिए आवेदन करते वक्त आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन करने से पहले सभी कॉलम ध्यान से पढ़ें। ज्यादा जानकारी के लिए एसएसबी की ओर से जारी अधिसूचना पढ़ें। शिक्षा व रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।