उत्तराखंड हल्द्वानीAction against encroachment in Haldwani

देहरादून के बाद हल्द्वानी में 20 जगहों पर गरजेगा बुलडोजर, अवैध कब्जा करने वालों की खैर नहीं

एक तरफ देहरादून में अवैध अतिक्रमण और कब्जों के खिलाफ सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है, तो दूसरी तरफ हल्द्वानी में अवैध कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है।

Haldwani encroachment bulldozer: Action against encroachment in Haldwani
Image: Action against encroachment in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और कुमाऊं का द्वार कहा जाने वाला हल्द्वानी शहर। ये दोनों ही शहर अवैध कब्जों से पटे पड़े है।

Action against encroachment in Haldwani

जहां देखिए, वहां अतिक्रमण और इस वजह से लोग बेहद परेशान हैं। एक तरफ देहरादून में अवैध अतिक्रमण और कब्जों के खिलाफ सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है, तो दूसरी तरफ हल्द्वानी में अवैध कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है। जी हां अतिक्रमण के खिलाफ हल्द्वानी नगर निगम बड़ा ऑपरेशन शुरू करने जा रहा है। अवैध अतिक्रमण को नेस्तनाबूत करने के लिए हल्द्वानी को 20 जोन में बांट दिया गया है। हल्द्वानी काठगोदाम के सारे क्षेत्रों में सार्वजनिक रास्तों के किनारे, फुटपाथ, नालों और नहर को अतिक्रमण से मुक्त किया जाना है। इसके लिए निगम 20 अलग-अलग जोन बनाए हैं। हर जोन में अतिक्रमण की सूचना भी उपलब्ध करा दी गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हल्द्वानी में आज से ईदगाह के सामने और उसके आसपास से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसकी बकायदा मुनादी करा दी गई है। ईदगाह के सामने नाला पड़ता है। यहां भी अतिक्रमण किया गया है। लोगों के मकानों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इसके अलावा 10 लोगों को नगर निगम की तरफ से नोटिस दिया गया है। नोटिस में साफ साफ लिखा है कि नाले पर अतिक्रमण किया गया है। इस वजह से नाले का सफाई संभव नहीं है। नाले पर अतिक्रमण की वजह से आसपास के इलाकों में जलभराव की समस्या आ रही है। नोटिस में लिखा गया है कि 1 जून तक अतिक्रमण करने वाले इसे खुद हटा लें या फिर नगर निगम बलपूर्वक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा। नगर निगम की मुनादी के बाद अतिक्रमण करने वाले कुछ लोग अतिक्रमण वाली जगह को खुद ही तोड़ने लगे थे। नगर निगम की टीम द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण ध्वस्त किया जाएगा।