उत्तराखंड हरिद्वारWearing short clothes banned in Haridwar Daksh Prajapati Temple

उत्तराखंड के इस मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आना मना है, किसी भी हाल में नहीं मिलेगी एंट्री

मंदिर प्रशासन का कहना है कि जिन महिलाओं ने 80 फीसदी तक शरीर को ढकने वाले कपड़े पहने होंगे, उन्हें ही दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

Haridwar daksh prajapati temple : Wearing short clothes banned in Haridwar Daksh Prajapati Temple
Image: Wearing short clothes banned in Haridwar Daksh Prajapati Temple (Source: Social Media)

हरिद्वार: धार्मिक स्थलों पर कैसे कपड़े पहने जा सकते हैं और कैसे नहीं, इसे लेकर हमेशा बहस होती रही है। कई मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है।

Wearing short clothes banned in Daksh Prajapati Temple

हरिद्वार के दक्ष प्रजापति मंदिर में भी महिलाओं-युवतियों के छोटे कपड़े पहनकर आने पर पाबंदी लगा दी गई है। मंदिर प्रशासन का कहना है कि मंदिर में 80 फीसदी शरीर ढके कपड़े पहनकर ही महिलाएं और युवतियां दर्शन के लिए आएं। इसे लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने एक वीडियो भी जारी किया है। श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने कहा कि जो माताएं, बहनें और कन्याएं मंदिर आती हैं, उनका पहनावा ठीक होना चाहिए। मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वाली कन्याओं को देखकर लोग असहज महसूस करते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जिससे समाज में अच्छा संदेश नहीं जाता। युवा अवस्था में बच्चे हर तरह की बुराई की ओर आकर्षित होते हैं, इस पर अंकुश लगना चाहिए। श्रीमहंत ने कहा कि वो पहले भी कई बार शरीर ढके कपड़े पहनकर मंदिर आने की अपील कर चुके हैं, लेकिन अब कांवड़ मेले को देखते हुए फिर से अपील जारी कर रहे हैं। मंदिर में 80 फीसदी शरीर ढके कपड़े पहनकर आने वालों को ही दर्शन करने दिए जाएंगे। मंदिर में एक बोर्ड भी लगाया गया है। जिसमें लिखा है कि छोटे वस्त्र, हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट और कटी-फटी जींस पहनकर आने वाले मंदिर के बाहर से ही दर्शन करें। सभी श्रद्धालुओं से मर्यादित कपड़े पहनकर ही मंदिर में आने की अपील की गई है।