उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Daksh Neelkanth Tapkeshwar Mandir Dress Code Implemented

देहरादून हरिद्वार ऋषिकेश के इन मंदिरों में छोटे कपड़े पहनकर आना मना है, लागू हुआ ड्रेस कोड

Uttarakhand Temple Dress Code ये तीनों मंदिर महानिर्वाणी अखाड़े के सुपुर्द हैं। यहां अमर्यादित कपड़े पहनकर आने वाले लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है।

Uttarakhand Temple Dress Code: Uttarakhand Daksh Neelkanth Tapkeshwar Mandir Dress Code Implemented
Image: Uttarakhand Daksh Neelkanth Tapkeshwar Mandir Dress Code Implemented (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के तीन प्रमुख शिव मंदिरों में ड्रेस कोड लागू किया गया है। ये तीनों मंदिर महानिर्वाणी अखाड़े के सुपुर्द हैं।

Dress Code Implemented in uttarakhand three temple

यहां अमर्यादित कपड़े पहनकर आने वाले लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है। दर्शनों के लिए ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करने की अपील की गई है। जिन भी लोगों ने शरीर को पूरा ढकने वाले कपड़े नहीं पहने होंगे, उन्हें मंदिर में प्रवेश से रोका जाएगा। नियम लड़कों और लड़कियों पर समान रूप से लागू होगा। दिल्ली-एनसीआर और यूपी सहित अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों को भी मंदिरों में प्रवेश करने के लिए ड्रेस कोड का पालन करने के लिए कहा गया है। जिन तीन बड़े मंदिरों में छोटे कपड़े पहनकर आने वालों की एंट्री बैन की गई है। उनमें हरिद्वार का प्रसिद्ध दक्ष मंदिर, ऋषिकेश का नीलकंठ महादेव मंदिर और देहरादून का टपकेश्वर मंदिर शामिल है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह तीनों शिव मंदिर हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि छोटे कपड़े पहनकर आने वालों को मंदिर में एंट्री नहीं मिलेगी। नई व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू की जा रही है। दरअसल इन मंदिरों में पहले भी कम कपड़े पहनकर आने वाले लोगों को रोकने का प्रयास किया गया था, लेकिन अब विधिवत घोषणा की गई है। श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि साउथ के कई मंदिरों में युवतियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। महाराष्ट्र के मंदिरों में भी नया नियम लागू किया गया है। अब उत्तराखंड के मंदिरों में भी यह व्यवस्था लागू की जा रही है। अगर कोई युवती और युवक कम कपड़ों में मंदिर आएंगे तो उन्हें प्रवेश करने से रोका जाएगा। फिलहाल Uttarakhand Temple Dress Code व्यवस्था महानिर्वाणी अखाड़े के मंदिरों में लागू की जा रही है।