उत्तराखंड देहरादूनDearness Allowance of Uttarakhand state employees pensioners increased

Uttarakhand news: 3 लाख से ज्यादा कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज, CM धामी ने दिया तोहफा

उत्तराखंड के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर, बढ़कर मिलेगा महंगाई भत्ता..पढि़ए पूरी खबर

Uttarakhand employees pensioners DA: Dearness Allowance of Uttarakhand state employees pensioners increased
Image: Dearness Allowance of Uttarakhand state employees pensioners increased (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। उनको महंगाई भत्ता - डीए अब पहले से ज्यादा मिलेगा।

Uttarakhand employees pensioners DA increased

उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में बढ़ोत्री कर दी है। कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में में चार प्रतिशत की बढोत्तरी का आदेश जारी हो गया। अब से कार्मिकों डीए बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है। इससे प्रदेश के करीब तीन लाख कर्मचारी और पेंशनर्स को लाभ मिलेगा। शुक्रवार शाम वित्त सचिव दिलीप जावलकर ने डीए बढोत्तरी के आदेश जारी किए। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बीती 22 मई को डीए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। संशोधित डीए एक जनवरी 2023 से मान्य होगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अब से कार्मिकों डीए बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है। प्रदेश के करीब तीन लाख कर्मचारी और पेंशनर्स को इसका लाभ मिलेगा। शुक्रवार शाम वित्त सचिव दिलीप जावलकर ने डीए बढोत्तरी के आदेश जारी किए। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बीती 22 मई को डीए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। संशोधित डीए एक जनवरी 2023 से मान्य होगा। सातवां वेतनमान प्राप्त राज्य कर्मचारी, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों के नियमित एवं पूर्णकालिक कर्मचारी, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा यूजीसी वेतनमानों में कार्यरत कार्मिकों को इसका लाभ मिलेगा।