उत्तराखंड देहरादूनIndian Navy Agniveer Recruitment SSB Head Constable Recruitment 2023

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें: SSB और भारतीय सेना में सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

भारतीय नेवी में अग्निवीर के 1365 पदों पर भर्ती का प्रोसेस शुरू हो गया है। एसएसबी ने भी हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है।

Indian navy ssb bharti 2023: Indian Navy Agniveer Recruitment SSB Head Constable Recruitment 2023
Image: Indian Navy Agniveer Recruitment SSB Head Constable Recruitment 2023 (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य समीक्षा समय-समय पर आपके लिए रोजगार से जुड़े समाचार लेकर आता रहा है। इस बार हम आपको भारतीय सेना से लेकर अलग-अलग बैंकों में निकली भर्तियों के बारे में बताएंगे। नेवी में भी अग्निवीर के 1365 पदों पर भर्ती का प्रोसेस शुरू हो गया है।

SSB Head Constable Bharti 2023

सेना भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए सशस्त्र सीमा बल ने हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 18 जून 2023 है।

Indian Navy Agniveer Bharti 2023

इसी तरह नेवी ने भी अग्निवीर एसएसआर और एमआर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योजना के तहत 1365 पदों पर भर्ती की जाएगी। जो भी उम्मीदवार भारतीय नौसेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं, वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन एवं फॉर्म भरने के लिए agiveernavy.cdac.in पर आवेदन करें।

ये भी पढ़ें:

आवेदन की लास्ट डेट 15 जून 2023 है। भर्ती के लिए मेल कैंडिडेट की न्यूनतम हाइट 157 सेंटीमीटर और फीमेल कैंडिडेट की न्यूनतम हाइट 152 सेंटीमीटर तय की गई है। उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें। यूपीएससी ईएसई प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले आवेदक अब मुख्य परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। टाइमटेबल देखने के लिए वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करें। सेना की तकनीकी प्रवेश योजना के तहत 90 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। भारतीय सेना ने टेक्निकल एंट्री स्कीम के माध्यम से लेफ्टिनेंट के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। चंडीगढ़ पुलिस विभाग और आरबीआई, एसबीआई और पीएनबी में भी अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकली हैं। रोजगार और शिक्षा से जुड़ी खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।