उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of 1550 Constables in Uttarakhand Police

उत्तराखंड पुलिस में 1550 कांस्टेबलों की भर्ती, 2 मिनट में पढ़िए आज की गुड न्यूज

Uttarakhand Police Constable Recruitment भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी तो मैन पॉवर की कमी से जूझ रहे पुलिस महकमे को भी राहत मिलेगी।

Uttarakhand Police Constable bharti: Recruitment of 1550 Constables in Uttarakhand Police
Image: Recruitment of 1550 Constables in Uttarakhand Police (Source: Social Media)

देहरादून: खाकी वर्दी पहन समाज के लिए कुछ बेहतर करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। इस सपने को पूरा करने का वक्त आ गया है।

Recruitment of Constables in Uttarakhand Police

कमर कस लें और तैयारी शुरू कर दें। उत्तराखंड पुलिस में जल्द ही कांस्टेबल के 1550 पदों पर नई भर्ती होगी। प्रदेश के युवा लंबे वक्त से कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी तो मैन पॉवर की कमी से जूझ रहे पुलिस महकमे को राहत मिलेगी। प्रदेश के सैकड़ों युवाओं को रोजगार पाने का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती जल्द शुरू करने की घोषणा की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस दौरान सीएम धामी ने उत्तराखंड पुलिस में आरक्षी जनपदीय पुलिस, आरक्षी पीएसी/आईआरबी तथा फायरमैन पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। सीएम ने सरकारी भर्तियों में नकल के मामले सामने आने के विषय में भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लंबे समय से भर्तियों में नकल की बात सामने आ रही थी। इसे लेकर सरकार सख्त है। उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां नकल विरोधी कानून लागू हुआ है। किसी भी युवा के साथ सरकार अन्याय नहीं होने देगी। बता दें कि राज्य सरकार निकट भविष्य में नई रोजगार नीति लाने पर भी विचार कर रही है। इससे राज्य के शिक्षित व प्रशिक्षित युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। एक कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के तहत अगले एक साल में 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। इस क्रम में राज्य में भी Uttarakhand Police Constable Recruitment के द्वारा खाली पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है।