उत्तराखंड रुद्रप्रयाग51 thousand rupees fraud in the name of Kedarnath helicopter Ticket

केदारनाथ हेलीकॉप्टर बुकिंग के नाम पर 51 हजार रुपये की ठगी, आप भी सावधान रहें

Kedarnath helicopter Ticket के लिए इंटरनेट पर नंबर मत खोजना, वरना आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं। इस साल अब तक ऐसे 3 मामले सामने आ चुके हैं।

Kedarnath helicopter Ticket : 51 thousand rupees fraud in the name of Kedarnath helicopter Ticket
Image: 51 thousand rupees fraud in the name of Kedarnath helicopter Ticket (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: हेली सेवाओं ने चारधाम यात्रा को सुगम बनाया है, लेकिन हेली टिकट बुकिंग के नाम पर ठगी की खबरें भी खूब सुनाई देती हैं।

Fraud in the name of Kedarnath helicopter Ticket

इस बार राज्य सरकार ने हेली टिकटों की बिक्री में धांधली को रोकने के लिए सॉलिड प्लान बनाया था, इसके बाद भी ठगी के मामले कम नहीं हो रहे। हाल में दिल्ली के यात्रियों से टिकट बुकिंग के नाम पर 51 हजार की ठगी हो गई। नई दिल्ली के रहने वाले मुकेश कौशिक ने पुलिस को भेजी ऑनलाइन कंप्लेन में बताया कि वो 28 मई को केदारनाथ जाने के लिए गुप्तकाशी पहुंचे थे। साथ में उनके तीन दोस्त भी थे। इन्होंने हेलिकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन खोजबीन की तो एक मोबाइल नंबर मिला। कॉल करने पर दूसरी तरफ से एक शख्स ने कहा कि उन्हें 24 हजार रुपये प्रति टिकट के हिसाब से टिकट उपलब्ध करा दिया जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

चारों दोस्तों ने मोबाइल से ही दिए गए खाता नंबर पर ऑनलाइन 96 हजार रुपये जमा कर दिए, लेकिन उन्हें 3 ही टिकट दिए गए। पैसे भी वापस नहीं दिए गए। पीड़ितों ने संबंधित नंबर पर फोन किया तो उन्हें 27 हजार रुपये जमा करने को कहा गया, लेकिन पैसे जमा करने के बाद भी यात्रियों को टिकट नहीं मिला। इस संबंध में मुकेश कौशिक ने सोमवार को रुद्रप्रयाग पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने यात्रियों से अपील की है कि वो सिर्फ उत्तराखंड सरकार द्वारा अधिकृत वेबसाइट से ही केदारनाथ के लिए टिकट बुक करें। बता दें कि इस यात्रा सीजन में Kedarnath helicopter Ticket के लिए ठगी की यह तीसरी घटना है।