उत्तराखंड देहरादूनUK07 Rider Anurag Dobhal Net Worth Earning Bike Car Collection

उत्तराखंड: यू-ट्यूब से लाखों में कमाई, सुपरबाइक और कारों का शौक..जानिए कौन हैं अनुराग डोभाल

UK07 Rider Anurag Dobhal जल्द ही आपको बिग बॉस ओटीटी में नजर आएंगे। जानिए उनकी कमाई और बाइक कलेक्शन डिटेल

UK07 Rider Anurag Dobhal : UK07 Rider Anurag Dobhal Net Worth Earning Bike Car Collection
Image: UK07 Rider Anurag Dobhal Net Worth Earning Bike Car Collection (Source: Social Media)

देहरादून: आज हमारे देश भारत में यूट्यूब न सिर्फ एक कमाई का जरिया बन रहा है बल्कि लाखों युवा इसे अब अपने करियर के तौर पर भी देख रहे हैं।

UK07 Rider Anurag Dobhal Net Worth Earning

देश में कई सारे यूट्यूबर ऐसे भी हैं जो खराब आर्थिक स्थिति में थे लेकिन आज यूट्यूब की बदौलत उन्होंने शानदार कमाई भी की है। इन्हीं में से एक नाम है अनुराग डोभाल उर्फ UK07 RIDER उर्फ बाबू भैया..इस मोटो व्लॉगर ने व्लॉगिंग की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। ये पहचान अब बेहद खास होने वाली है क्योंकि देहरादून के रहने वाले अनुराग डोभाल अब अपनी ब्लॉगिंग के दम से बिग बॉस ओटीटी में नजर आएंगे। आज हम आपको बताते हैं कि कहां से अनुराग का सफर शुरु हुआ, अब उनके पास कितनी बाइक्स हैं, उनकी कमाई कितनी है और कितने उनके फॉलोवर्स हैं। एक बार फिर से आपको बता दें कि अनुराग अब जल्द ही सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। 18 सितंबर 1997 को देहरादून में जन्मे अनुराग के पिता का नाम जगदम्बा प्रसाद डोभाल है और मां का नाम मनीषा डोभाल है। पिता सरकारी शिक्षक हैं तो मां गृहणी हैं। अनुराग डोभाल के लिए सब कुछ साल 2018 में शुरू हुआ, उन्होंने YouTube की दुनिया में कदम रखा और पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस दौरान वो लद्दाख गए और एक वीडियो 80 लाख व्यूज के साथ वायरल हुआ। ये YouTube पर अनुराग की पहली सफलता थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

धीरे धीरे रोजाना अनुराग ने व्लॉगिंग करना शुरू कर दिया । इसके बाद उन्होंने उन्होंने अपनी पहली सुपरबाइक कावासाकी z900 खरीदी। उसके बाद अपने सपनों की सुपरबाइक कावासाकी zx10rखरीदी। अब अनुराग डोभाल को लोग बाबू भैया के नाम से भी जानते हैं। अनुराग के बाइक कलेक्शन में KTM, BMW GS 310, कावासाकी ZX10R शामिल हैं। आज अनुराग डोभाल के यू-ट्यूब चैनल पर 60 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। एक अनुमान के मुताबिक अनुराग हर महीने 30 से 35 लाख रुपये कमा लेते हैं। यूट्यूब पर आने से पहले अनुराग का प्रोफेशन टीचिंग था। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन करने के बाद B.ed का कोर्स किया है। अनुराग का यूट्यूब चैनल भी कोरोना काल के दौरान ही लोगों के बीच लोकप्रिय हुआ था। धीरे धीरे उन्होंने मेहनत की और यू-ट्यूब के जरिए अपने अधूरे सपनों को भी पूरा किया। अब अनुराग डोभाल जल्द ही आपको बिग बॉस ओटीटी पर नजर आएंगे। राज्य समीक्षा की तरफ से UK07 Rider Anurag Dobhal को हार्दिक शुभकामनाएं।