उत्तराखंड चमोलीSilver layer will be applied on the roof of Badrinath Dham

बदरीनाथ धाम की छत पर सजेगी चांदी की परत, जानिए कौन है वो दानी

एक दानी व्यक्ति ने बदरीनाथ धाम की छत पर चांदी की परत चढ़ाने की इच्छा जताई है। इसके लिए श्रद्धालु ने राज्य सरकार को प्रस्ताव दिया है।

badrinath dham silver layer : Silver layer will be applied on the roof of Badrinath Dham
Image: Silver layer will be applied on the roof of Badrinath Dham (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड के चारधामों में से प्रमुख धाम बदरीनाथ मंदिर के प्रति लोगों में अटूट श्रद्धा है।

Silver layer to apply on Badrinath Dham roof

हर साल मंदिर में लाखों भक्त दर्शनों को पहुंचते हैं और मनोकामना पूर्ण होने पर दिल खोलकर दान भी देते हैं। इसी कड़ी में एक दानी व्यक्ति ने बदरीनाथ धाम की छत पर चांदी की परत चढ़ाने की इच्छा जताई है। इसके लिए श्रद्धालु ने राज्य सरकार को प्रस्ताव दिया है। शासन ने बदरी-केदार मंदिर समिति को इसकी सहमति दे दी है। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का कहना है कि बदरीनाथ मंदिर की छत पर चांदी की परत चढ़ाने के संबंध में शासन का पत्र मिला है। एक दानी व्यक्ति सहयोग देने को तैयार है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बीकेटीसी भी दानी व्यक्ति से बातचीत करने के बाद ही इस कार्य की योजना बनाएगा। बता दें कि बदरीनाथ मंदिर को दिव्य और भव्य रूप से संवारने के लिए 425 करोड़ की लागत से मास्टर प्लान का काम चल रहा है। इसके अलावा कई दानी व्यक्ति भी मंदिर को संवारने में आर्थिक सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक श्रद्धालु ने बदरीनाथ मंदिर की छत पर चांदी की परत चढ़ाने के लिए प्रस्ताव दिया है। यह श्रद्धालु दिल्ली का रहने वाला है। धर्मस्व एवं संस्कृति विभाग ने बीकेटीसी को इस कार्य के लिए सहमति दे दी है। बता दें कि बीते साल केदारनाथ धाम के गर्भगृह को भी स्वर्णमंडित कर दिया गया। 550 सोने की परतों से गर्भगृह की दीवारों, जलेरी व छत को नया रूप दिया गया है। इसके लिए महाराष्ट्र के एक दान दाता ने सहयोग दिया था।