उत्तराखंड देहरादून1 90 crore fraud in the name of property in Dehradun

देहरादून में ऐसे प्रॉपर्टी डीलरों के भरोसे मत रहना, आपको न लग जए 1.90 करोड़ का चूना

आरोपियों ने जो जमीन पीड़ित को बेची थी, वो विवादित भूमि थी। आप भी इस घटना से सबक लें और जमीन खरीदते वक्त सावधान रहें।

dehradun property fraud: 1 90 crore fraud in the name of property in Dehradun
Image: 1 90 crore fraud in the name of property in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में जमीन-मकान खरीदते वक्त सावधान रहें। यहां जमीन की खरीद-फरोख्त के दौरान धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

Fraud in the name of property in Dehradun

रानीपोखरी निवासी एक व्यक्ति के साथ यही हुआ। तीन लोगों ने पीड़ित को जमीन दिखाकर 1.90 करोड़ की ठगी कर ली। आरोपियों ने जो जमीन पीड़ित को बेची थी, वो विवादित भूमि थी। अब पीड़ित ने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पीड़ित दीपक ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि आरोपी अमर पाल निवासी नेहरू कॉलोनी, रामपाल निवासी यूपी और हरेन्द्र सिंह निवासी क्लेमेंटाउन ने उन्हें मालसी क्षेत्र में एक जमीन दिखाई थी। पीड़ित ने बताया कि उन्हें जमीन पसंद आ गई और इसी के साथ उन्होंने 1.90 करोड़ का पेमेंट भी कर दिया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उस वक्त तक दीपक को केवल जमीन की पैमाइश के बारे में जानकारी दी गई थी। ये भी बताया गया था कि जमीन पर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं है। आरोपियों ने विक्रय पत्र को इस प्रकार से प्रदर्शित किया जैसे जमीन पर उन्हीं का मालिकाना हक हो। बाद में बैमाना पंजीकृत होने के बाद पीड़ित को पता चला कि उक्त जमीन पर सिविल जज सीनियर डिविजन के न्यायालय में वाद विचाराधीन है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि तीनों जालसाजों ने उनसे करोड़ों की धनराशि लेकर विवादित जमीन बेच दी। शिकायत मिलने पर राजपुर थाना पुलिस ने अमरपाल, रामपाल और हरेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है।