उत्तराखंड देहरादूनHarish Rawat Praised CM Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड: CM धामी के मुरीद हुए पूर्व सीएम हरीश रावत, जानिए वजह

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोशल मीडिया पेज पर लिखा कि मुख्यमंत्री को मंडुवे की बुआई करते देख उन्हें अच्छा लगा।

Harish rawat cm dhami : Harish Rawat Praised CM Pushkar Singh Dhami
Image: Harish Rawat Praised CM Pushkar Singh Dhami (Source: Social Media)

देहरादून: राजनीति में ऐसे मौके कम ही आते हैं जब कोई नेता अपने विरोधी पक्ष के नेता की तारीफ करे। हाल में एक ऐसा ही मौका मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जिंदगी में आया।

Harish Rawat Praised CM Dhami

उत्तरकाशी प्रवास के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कुछ ऐसा किया कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके। सीएम धामी शनिवार और रविवार को उत्तरकाशी दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने मंडुवे के बीज की बुआई की। पूर्व सीएम हरीश रावत ने इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की खूब तारीफ की। साथ ही उन्होंने सलाह भी दी कि कांग्रेस सरकार के दौरान मंडुवे को प्रोत्साहन देने की जो नीति बनाई गई थी, उसे फिर से लागू किया जाना चाहिए। हरीश रावत ने सोशल मीडिया पेज पर लिखा कि मुख्यमंत्री को मंडुवे की बुआई करते देख उन्हें अच्छा लगा। कांग्रेस सरकार के दौरान मंडुवे के समर्थन मूल्य समेत सारे मोटे अनाज और मिर्च की खेती में बोनस देने की योजना शुरू की गई थी।

ये भी पढ़ें:

एक हजार रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाता था। मौजूदा सरकार ने सारी योजनाएं समाप्त कर दी है। मंडुवा अब खूब प्रचारित हो रहा है। हरीश रावत ने कहा कि राजनीति में पार्टी से परहेज होता है लेकिन योजनाओं से परहेज नहीं होता। उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह देते हुए कहा कि अभी मंडुवा बोने वाले गायब हो रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस सरकार के समय शुरू की गई योजनाएं फिर से शुरू की जानी चाहिए। बता दें कि रविवार सुबह सीएम धामी ने उत्तरकाशी प्रवास के दौरान एक खेत में पावर वीडर चलाया और मंडुवे का बीज बोया। उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। विरोधी पक्ष के लोग भी उनके इस काम को सराह रहे हैं।