उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Garhwal Lok Sabha Seat BJP Thinking About These Names

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से कौन लड़ेगा चुनाव? BJP में इन नामों पर मंथन

पौड़ी लोकसभा सीट पर साल 2014 के बाद बीजेपी ने लगातार चुनाव जीता है। यहां से जनरल बीसी खंडूड़ी सबसे अधिक पांच बार सांसद रहे।

Pauri Lok Sabha BJP Candidate: Pauri Garhwal Lok Sabha Seat BJP Thinking About These Names
Image: Pauri Garhwal Lok Sabha Seat BJP Thinking About These Names (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही टिकट के लिए जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। नेता दिल्ली की दौड़ लगा रहे हैं। चाहे बीजेपी हो या फिर विपक्षी दल कांग्रेस सभी के लिए लोकसभा की एक-एक सीट महत्वपूर्ण है।

Pauri Lok Sabha BJP Candidate

हर पार्टी जिताऊ प्रत्याशी पर ही दांव लगाएगी। उत्तराखंड की पौड़ी गढ़वाल सीट हमेशा की तरह इस बार भी हॉट सीट बनी हुई है। फिलहाल यहां से तीरथ सिंह रावत सांसद हैं, जो कि मजबूत और स्वाभाविक दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के फैसले के आगे कुछ भी स्थाई नहीं है। तीरथ के बाद दावेदारों में दूसरे नंबर पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम है। वो पौड़ी के मूल निवासी हैं और बीते दिनों गढ़वाल का दौरा भी कर चुके हैं। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय सरीखे नेताओं पर भी बीजेपी दांव लगा सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का नाम भी दावेदारों की लिस्ट में शामिल है। पौड़ी लोकसभा सीट पर साल 2014 के बाद बीजेपी ने लगातार चुनाव जीता है। जनरल बीसी खंडूड़ी सबसे अधिक पांच बार सांसद रहे। उन्होंने 1991, 1998, 1999, 2004, 2014 में इस सीट से चुनाव जीता। कांग्रेस इस सीट पर दो बार ही चुनाव जीती। अब कांग्रेस खेमे की भी बात कर लेते हैं। साल 2019 में कांग्रेस ने यहां से बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी को टिकट दिया था, लेकिन वो तीरथ सिंह रावत से हार गए। अब साल 2024 के चुनाव में कांग्रेस उनको उम्मीदवार बनाएगी या प्रत्याशी बदलते हुए नया चेहरा सामने लाएगी, इस पर संशय बरकरार है।