उत्तराखंड रुद्रप्रयागViral video of woman showering notes on Kedarnath Jyotirlinga

केदारनाथ में पवित्र ज्योतिर्लिंग का अपमान, डिस्को बार की तरह नोट उड़ाने लगी महिला..देखिए वीडियो

मंदिर प्रबंधन के जिम्मेदार बीकेटीसी कहां है? बाबा केदार के दिव्य धाम में क्यों एक के बाद एक विवाद पैदा हो रहे हैं?

Kedarnath woman note video: Viral video of woman showering notes on Kedarnath Jyotirlinga
Image: Viral video of woman showering notes on Kedarnath Jyotirlinga (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में बेशर्मी की हद पार हो गई। सवाल ये है कि आखिर पवित्र ज्योर्लिंग कहे जाने वाले केदार धाम में ये क्या हो रहा है?

Woman showering notes on Kedarnath Jyotirlinga

मंदिर प्रबंधन के लिए जिम्मेदार बीकेटीसी कहां है? केदारनाथ मंदिर से आए दिन विवादित वीडियो सामने आ रहे हैं। मंदिर के गर्भगृह की दीवारों पर सोने की जगह पीतल की पॉलिश का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि मंदिर के गर्भगृह से जुड़ा एक विवादित वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला गर्भगृह के भीतर डिस्को की तरह नोट उड़ा रही है। सीधे तौर पर वो महिला ज्योतिर्लिंग का अपमान कर रही है। हैरत की बात तो ये है कि पास में खड़े पुजारी चुपचाप ये तमाशा देख रहे हैं। मामले ने तूल पकड़ा तो बीकेटीसी ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया है। मंदिर समिति ने पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की अपील की है। आगे देखिए वीडियो।

ये भी पढ़ें:

वीडियो में दिख रहा है कि एक महिला गर्भगृह के भीतर पवित्र ज्योतिर्लिंग पर नोट बरसा रही है। महिला के पास खड़े तीर्थ पुरोहित मंत्रोच्चारण कर रहे हैं। हैरानी की बात है कि किसी के द्वारा महिला को रोकने की कोशिश तक नहीं की जा रही। केदारधाम के पवित्र गर्भगृह में एक महिला के डिस्को बार की तरह नोट उड़ाने पर लोगों में भारी नाराजगी है। मंदिर समिति ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए तुरंत जांच के आदेश दे दिए हैं। बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने गर्भ गृह के भीतर हुई इस घटना को बीकेटीसी अधिकारियों की लापरवाही करार दिया है। पूरे प्रकरण में तत्काल सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। साफ किया कि इस तरह की लापरवाही किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जाएगी।