उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath gold layer Akhilesh Yadav statement

केदारनाथ में हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़’, अखिलेश यादव के बयान से गरमाई राजनीति

अखिलेश ने केदारनाथ पर की राजनीति, कहा; हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़…आप भी पढ़िए पूरी खबर

Kedarnath akhilesh yadav: Kedarnath gold layer Akhilesh Yadav statement
Image: Kedarnath gold layer Akhilesh Yadav statement (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में लगी सोने की परत को लेकर सियासी गलियारों में खूब राजनीति हो रही है। इसपर राजनीति सियासत और तेज हो गई है।

Kedarnath gold layer Akhilesh Yadav statement

अब इसपर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी रोटियां सेंकनी शुरू कर दी हैं। इस मामले में अब उन्होंने भी ऊंगली उठाई है। उन्होंने कहा है कि केदारनाथ के गर्भ गृह में सोने की जगह पीतल की परत सरेआम अपराध है और यह हिंदुओं की भावना के खिलाफ है। इन आरोपों पर पलटवार करते हुए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अज कांग्रेस, सपा के इस रवैये को हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला बताया। बता दें केदारनाथ गर्भ गृह में लगाई गई सोने की परतों को लेकर कई दिनों से आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आरोप लगाए जा रहे हैं कि यहां सोने की जगह पीतल की परतें लगाई गई हैं। वहीं रविवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने ट्विट करते हुए कहा कि केदारनाथ मंदिर में सोने की जगह पीतल की परतों को लगाना आस्था से खिलवाड़ है और बेहद संवेदनशील मामला है। इन आरोपों का जवाब देते हुए बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कि महाराष्ट्र के एक दानी ने सोने की परत चढ़ाने की इच्छा जताई थी जिसको बोर्ड ने मंजूरी दी। दानदाता ने अपने ही सुनार के जरिए मंदिर के गर्भगृह में सोने की परत चढ़ाने का काम किया। वहीं उन्होंने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए खाते है कि उनका काम हमेशा से हिंदुओं की भावना को आहत करने वाला रहा है।