उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Dhami cabinet may change soon

उत्तराखंड: धामी कैबिनेट में बदलाव की अटकलें तेज, दो-तीन मंत्रियों पर गिर सकती है गाज

बीजेपी हाईकमान ने सीएम धामी से उनके मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड मांगा है। प्रदर्शन के आधार पर कुछ मंत्रियों की छुट्टी होने की बात भी कही जा रही है।

Dhami cabinet change : Uttarakhand Dhami cabinet may change soon
Image: Uttarakhand Dhami cabinet may change soon (Source: Social Media)

देहरादून: लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही धामी मंत्रिमंडल में एक बार फिर फेरबदल की चर्चा है।

Dhami cabinet may change soon

हाल के दिनों में मुख्यमंत्री ने कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की है, इसे प्रदेश मंत्रिमंडल में बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री से सभी मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड तलब किया है। मंत्रियों के कामकाज को कसौटी पर परखने पर दो-तीन मंत्रियों पर गाज गिर सकती है, जबकि कुछ नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। पिछले साल जब धामी सरकार का गठन हुआ था, तब तीन मंत्री पद खाली रखे गए थे। कहा गया कि इन्हें जल्द भरा जाएगा, पर ऐसा हुआ नहीं। कुछ दिनों पहले कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का अचानक निधन हो गया। जिसके बाद मंत्रिमंडल में रिक्त पदों की संख्या चार हो गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ऐसे में विभागों के कामकाज पर असर पड़ रहा है। अब चर्चा है कि बीजेपी हाईकमान ने सीएम धामी से उनके मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड मांगा है। प्रदर्शन के आधार पर कुछ मंत्रियों की छुट्टी की जा सकती है। वर्तमान मंत्रिमंडल में हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़ व नैनीताल जिलों का प्रतिनिधित्व नहीं है। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में राज्य की पांचों सीटों पर हैट्रिक बनाने की चुनौती भी बीजेपी संगठन व सरकार के सामने है। इन सब परिस्थितियों को देखते हुए अब धामी मंत्रिमंडल के विस्तार व फेरबदल की चर्चा तेज हुई है। 30 जून तक पार्टी का महा जनसंपर्क अभियान चलेगा। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि बैठक के बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल हो सकता है।