उत्तराखंड ऋषिकेशRishikesh Triveni Ghat Ganga Aarti postponed for three days

ऋषिकेश जाने वाले यात्री ध्यान दें, अगले 3 दिन आप नहीं देख पाएंगे त्रिवेणी घाट की गंगा आरती

अगर आप भी इस वीकेंड पर गंगा आरती देखने के लिए ऋषिकेश आने वाले हैं तो आपको अपने कार्यक्रम में बदलाव करने की जरूरत है।

Triveni Ghat Rishikesh Ganga Aarti: Rishikesh Triveni Ghat Ganga Aarti postponed for three days
Image: Rishikesh Triveni Ghat Ganga Aarti postponed for three days (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश में होने वाली गंगा आरती यहां का मुख्य आकर्षण है। हर दिन हजारों श्रद्धालु गंगा आरती देखने के लिए ऋषिकेश पहुंचते हैं।

Triveni Ghat Ganga Aarti postponed for three days

अगर आप भी इस वीकेंड पर गंगा आरती देखने के लिए ऋषिकेश आने वाले हैं तो आपको अपने कार्यक्रम में बदलाव करने की जरूरत है। वो इसलिए क्योंकि श्री गंगा सभा ने अगले तीन दिन तक त्रिवेणी घाट में होने वाली मुख्य आरती को स्थगित रखने का निर्णय लिया है। यानि अगले तीन दिनों तक पर्यटक ऋषिकेश में गंगा आरती नहीं देख पाएंगे। गंगा आरती को स्थगित करने का फैसला क्यों लेना पड़ा, ये भी बताते हैं। दरअसल यहां जी-20 के अंतर्गत होने वाले कार्य अभी तक पूरे नहीं हो पाए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

शाम के वक्त गंगा आरती देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। जिससे निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। यही वजह है कि प्रशासन के आग्रह पर श्री गंगा सभा ने शनिवार से सोमवार तक त्रिवेणी घाट पर मुख्य आरती स्थगित कर दी है। अब सिर्फ दत्तात्रेय घाट पर पांच पुरोहित संकेतिक आरती करेंगे। बता दें कि जी-20 की तीसरी बैठक इस माह के अंतिम सप्ताह में नरेंद्रनगर-ऋषिकेश में होनी है। 20 जून तक निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने थे, मगर अब तक पूरे नहीं हो पाए हैं। बैठक में आने वाले मेहमान 28 जून को त्रिवेणी घाट में आयोजित होने वाली गंगा आरती में शामिल होंगे। 27 जून से मुख्य आरती स्थल पर आरती शुरू हो जाएगी।