उत्तराखंड उधमसिंह नगरFake desi liquor seized in Gadarpur

उत्तराखंड: यहां बन रही थी गुलाब ब्रांड की देशी दारू, अचानक पड़ी रेड, 30 लाख की खेप जब्त

गदरपुर में गुलाब ब्रांड की नकली देशी शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 30 लाख की नकली दारू बरामद

desi liquor factory Gadarpur: Fake desi liquor seized in Gadarpur
Image: Fake desi liquor seized in Gadarpur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: गदरपुर थाना क्षेत्र के गूलरभोज में पुलिस की टीम ने नकली देश शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। टीम ने मौके से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Fake desi liquor seized in Gadarpur

पुलिस ने भारी मात्रा में तैयार गुलाब ब्रांड की नकली देशी शराब, उपकरण आदि बरामद किए हैं। वहीं उत्तराखंड आबकारी की चिट लगी खाली बोतल भी बरामद की हैं। बता दें कि आरोपी नकली शराब की सप्लाई पहाड़ों में किया करते थे। बरामद शराब की कीमत 25 से 30 लाख रुपए आंकी जा रही है। पुलिस ने मौके से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसी साथ ही मौके से भारी मात्रा में तैयार की गई देशी शराब, केमिकल अन्य सामग्री बरामद की हैं। चलिए अब आपको बताते हैं कि पुलिस आखिर इन आरोपियों तक कैसे पहुंची। दरअसल पुलिस को कई दिनों से लगातार सूचना मिल रही थी कि जिले में नकली शराब का धंधा चल रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Raid on fake desi liquor factory Gadarpur

सूचना पर जब टीम गूलरभोज पहुंची और एक संदिग्ध टैम्पू ट्रैवल रोककर चेक किया, तो उसमें 88 पेटी देशी शराब गुलाब मार्का (4224 पव्वे) भरे हुए थे।पुलिस ने ड्राइवर सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ क तो आरोपी ने बताया की टैम्पू-ट्रैवलर में जो देशी शराब की पेटियां हैं, उस अवैध देशी शराब को वे लोग रोशनपुर स्थित मकान में तैयार करते हैं। शराब बनाने के केमिकल का स्टॉक कुण्डेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम में है। आरोपी सुखदेव की निशादेही पर रोशनपुर स्थित मकान से अवैध शराब का कारोबार करते हुए राजकौर, नीलम, सन्दीप सिंह, राजेन्द्र सिंह एवं मंजित सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे यह काम सुखबिन्दर सिंह उर्फ सोनू हाल निवासी बेरिया दौलत केलाखेड़ा उधमसिंह नगर के लिए करते हैं। यह लोग शराब तैयार कर बेचने के लिए कुमाऊं में पहाड़ी क्षेत्रों में ले जाते हैं, जहां पर यह शराब आसानी से बिक जाती है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।