उत्तराखंड देहरादूनssc recruitment age limit qualification and all details

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें, SSC ने खोला नौकरियों का पिटारा, 10वीं पास भी करें अप्लाई

ssc recruitment के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में हजारों खाली पदों को भरा जाएगा।

ssc bharti latest update: ssc recruitment age limit qualification and all details
Image: ssc recruitment age limit qualification and all details (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा ध्यान दें। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 10वीं पास योग्यता वाले हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ssc recruitment latest update

जो लोग दसवीं पास हैं, और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। वो आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में हजारों खाली पदों को भरा जाएगा। भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली मल्टीटास्किंग नॉन टेक्निकल स्टॉफ परीक्षा के माध्यम से किया जाता है। एसएससी द्वारा बुधवार 28 जून को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एमटीएस व हवलदार परीक्षा-2023 की भर्ती परीक्षा संबंधी अधिसूचना को 30 जून को अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ssc recruitment age limit and qualification

ssc.nic.in पर भर्ती संबंधी अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी के साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर लॉगइन कर एक्टिव लिंक से रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आवेदन कर सकते हैं। एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा-2023 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक, हाईस्कूल, सेकेंड्री, 10वीं की परीक्षा उत्तीण कर ली हो। आयु 18 वर्ष से कम और 25 से अधिक नहीं होनी चाहिए। सीबीआईसी व सीबीएन में हवलदार पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए एसएससी की वेबसाइट पर विजिट करें।

ये भी पढ़ें: