उत्तराखंड टिहरी गढ़वालBJP tickets for women from Tehri and Almora Lok Sabha

उत्तराखंड की दो लोकसभा सीटों पर महिलाओं को मौका देगी BJP, इन नामों की हो रही है चर्चा

टिहरी गढ़वाल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी दो महिला नेत्रियों को चुनाव लड़ा सकती है। आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand lok sabha election: BJP tickets for women from Tehri and Almora Lok Sabha
Image: BJP tickets for women from Tehri and Almora Lok Sabha (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है। साल 2014 और 2019 में बीजेपी ने प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर जीत का परचम लहराया।

Tehri and Almora Lok Sabha seats

अब बीजेपी पर एक बार फिर पांचों सीटों पर जीत दर्ज करने का दबाव है। माना जा रहा है कि इस बार बीजेपी प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है। टिहरी गढ़वाल और अल्मोड़ा सीट पर बीजेपी दो महिला नेत्रियों को चुनाव लड़ा सकती है। जिन नए चेहरों को टिकट दिए जाने की चर्चा है, उनमें कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य और टिहरी की जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण का नाम शामिल है। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य को अल्मोड़ा और सोना सजवाण को टिहरी से टिकट मिल सकता है। ऐसे में माला राज्यलक्ष्मी शाह और अजय टम्टा के चुनाव लड़ने पर संशय बना हुआ है। जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण टिहरी क्षेत्र में सक्रिय हैं। बताया जा रहा है कि यहां से कई बार सांसद चुनी गईं माला राज्यलक्ष्मी शाह को लेकर लोगों में नाराजगी है। ऐसे में यहां पर टिकट में बदलाव की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

Tehri Garhwal Seat Sona Sajwan

जाहिर है कि किसी महिला सांसद का टिकट कटता है तो किसी मजबूत महिला दावेदार को ही टिकट दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि सोना सजवाण इन दिनों क्षेत्र में पार्टी कार्यक्रमों के बहाने सक्रियता बढ़ाए हुए हैं, साथ ही अपने पोस्टर-बैनर भी लगवा रही हैं। पार्टी हाईकमान की ओर से मिला इशारा ही सोना सजवाण की सक्रियता की वजह बताया जा रहा है। वहीं, अल्मोड़ा लोकसभा सीट आरक्षित सीट है। यहां से फिलहाल अजय टम्टा सांसद हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उनसे भी लोग नाखुश हैं। जिसके चलते यहां टिकट बदले जाने की चर्चाएं चल रही हैं। कहा जा रहा है कि यहां पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य को चुनाव लड़ाया जा सकता है। उधर रेखा आर्य ने खुद को इन चर्चाओं से अलग करते हुए कहा कि वो पार्टी हाईकमान स्तर पर होने वाले फैसले का पालन करेंगी। पार्टी हाईकमान से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका निर्वहन किया जाएगा।