उत्तराखंड रामनगरTiger killed 8 cow in Nainital Ramnagar

उत्तराखंड: गौशाला में घुसा बाघ, एक के बाद एक 8 गाय मार डाली, इलाके में हड़कंप

रातभर गायों के चिल्लाने की आवाज आती रही, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वो जाकर कुछ करे। बाघ ने एक के बाद एक 8 गायों को मार दिया।

Uttarakhand tiger killed 8 cow: Tiger killed 8 cow in Nainital Ramnagar
Image: Tiger killed 8 cow in Nainital Ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: पौड़ी से लेकर पिथौरागढ़ तक ऐसा कोई जिला नहीं, जहां लोग जंगली जानवरों से परेशान न हों। गुलदार-बाघ के आतंक के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं।

Tiger killed 8 cow in Ramnagar

रामनगर के सुंदरखाल गांव में भी बाघ का आतंक बढ़ता जा रहा है। यहां बाघ ने गौशाला में घुसकर आठ गायों को मार डाला। गांव में बाघ की दस्तक से ग्रामीण बुरी तरह डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बाघ जंगल छोड़कर गांव में धमक रहा है, जिसके चलते उन्होंने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। ग्रामीण अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। बीती रात तेज बारिश के बीच रात के अंधेरे में बाघ ने गोशाला में घुस कर आठ गायों को मार डाला। वह एक बछिया को घसीट ले गया। ग्रामीणों ने बताया कि पूरी रात बाघ गांव में ही घूमता रहा। डर की वजह से हर कोई घर में बंद है। इस बारे में वन विभाग को सूचना भी दी गई थी, लेकिन वन विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची।

ये भी पढ़ें:

पहाड़ के दूसरे हिस्सों की तरह रामनगर में भी तेज बारिश हो रही है। इस बीच मंगलवार रात एक बाघ गांव में दाखिल हो गया। बाग ने दिलीप राम की गौशाला में घुसकर वहां बंधी चार गाय व चार बछिया को मार डाला। गायों के चिल्लाने की आवाज आती रही, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वो जाकर कुछ करे। इससे पहले भी बाघ को एक घर के पास मंडराते देखा गया था। बाघ की गांव में चहलकदमी बनी हुई है। तीन दिन में बाघ 10 गायों को मार चुका है। बता दें कि सुंदरखाल गांव कॉर्बेट टाइगर रिजर्व व रामनगर वन प्रभाग से सटा हुआ है। यहां तेज बारिश के बीच बाघ मवेशियों को अपना निशाना बना रहा है। मंगलवार सुबह कोसी रेंज की टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान वन कर्मियों को गांव में कई जगह पर बाघ के पंजे के निशान भी मिले हैं।