उत्तराखंड देहरादूनTension between two communities in Dehradun Vikasnagar

देहरादून के विकासनगर में हिंदू लड़कियों संग छेड़छाड़ के बाद बवाल, बंद कराया गया बाजार

आरोप है कि समुदाय विशेष के कुछ लड़कों ने नगर में रहने वाली 2 हिंदू लड़कियों संग छेड़छाड़ की। घटना को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश है।

vikasnagar hindu girl case: Tension between two communities in Dehradun Vikasnagar
Image: Tension between two communities in Dehradun Vikasnagar (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून का विकासनगर क्षेत्र बीते दिनों लव जिहाद की घटना को लेकर खूब सुर्खियों में रहा। यहां जैसे-तैसे माहौल सामान्य हो ही रहा था कि बीते दिन दो समुदायों के लोग एक बार फिर आमने-सामने आ गए।

Tension between two communities in Vikasnagar

आरोप है कि समुदाय विशेष के कुछ लड़कों ने नगर में रहने वाली 2 हिंदू लड़कियों संग छेड़छाड़ की। लड़कियों ने इस बारे में परिजनों को बताया तो दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। जिसके बाद विकासनगर बाजार चौकी में जमकर हंगामा भी हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर किसी तरह मामला शांत कराया। उधर घटना के बाद विकासनगर बाजार पूरी तरह बंद रहा। क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी रही। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर युवतियों संग छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरे पक्ष ने घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगाते हुए पहले पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला क्योंकि दो समुदाय से जुड़ा है, इसलिए पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। छेड़छाड़ के विरोध में कोतवाली विकासनगर का घेराव भी किया गया।

ये भी पढ़ें:

हिंदू संगठन के लोग आरोपियों के खिलाफ लगातार गुस्सा जाहिर कर रहे थे। पुलिस चौकी में भीड़ लगी हुई थी। तब पुलिस क्षेत्राधिकारी विकासनगर भास्कर लाल के नेतृत्व में पुलिस ने दोनों पक्षों को वहां से तितर-बितर कर, किसी तरह मामला शांत करवाया। पुलिस क्षेत्राधिकारी विकासनगर भास्कर लाल शाह ने बताया कि दो युवतियों संग छेड़खानी को लेकर शिकायत मिली है। वहीं दूसरे पक्ष ने घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। छेड़छाड़ की शिकायतें पहले भी मिलती रही हैं, जिनमें पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की। उधर दो पक्षों के बीच तनातनी के बाद हिंदू संगठनों ने विकासनगर में मार्केट को बंद करवा दिया। पूरे इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात है। विकासनगर पहुंचे एसपी देहात कमलेश उपाध्याय ने कहा कि उत्पात मचाने वाले शरारती तत्वों को बख्शा नही जाएगा। किसी भी सूरत में शहर की कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी।