उत्तराखंड पिथौरागढ़Pushpa Devi died in Pithoragarh Darma village

उत्तराखंड: भारी बारिश में पहाड़ से गिरे पत्थर, 200 मीटर गहरी खाई में गिरी महिला, दर्दनाक मौत

भारी बारिश के बीच पशु चराने गई महिला आई पहाड़ से गिरे पत्थरों की चपेट में, 200 मीटर खाई में गिरने से हुई मौत

uttarakhand heavy rain update: Pushpa Devi died in Pithoragarh Darma village
Image: Pushpa Devi died in Pithoragarh Darma village (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: मॉनसून को आए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है लेकिन अभी से ही बरसात कहर बरसा रही है। भारी बारिश के बीच लगातार आपदा हो रही है। पहाड़ों पर जाना खतरे से खाली नहीं है।

Pushpa Devi died in Darma village

जहां देखो वहां तबाही मची हुई है। इस बीच एक बुरी खबर पिथौरागढ़ से सामने आई है। यहां पहाड़ से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई है। महिला 200 मीटर खाई में गिर पड़ी और उनकी मौत हो गई। अभी तक सीमांत में मध्यम बारिश हुई है और इस बारिश में ही दस सड़कें बंद हो गई हैं और अस्सी हजार की आबादी प्रभावित है। इस बीच तहसील बंगापानी के दारमा गांव में बारिश के दौरान पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो चुकी है।बारिश से तहसील बंगापानी के दारमा गांव में एक महिला की पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से मौत हो गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

गांव निवासी पुष्पा देवी पत्नी धन सिंह जानवरों को चराने के लिए गांव के पास ही जंगल में गई थी। जानवरों को चराने के दौरान बारिश होने लगी। महिला पहाड़ के पास बचाव के लिए बैठी थी। इसी दौरान पहाड़ी पर भूस्खलन हो गया और मलबा पत्थर गिरने लगे। पहाड़ से गिरे मलबे और पत्थरों की चपेट में महिला आ गई और बोल्डरों के साथ लगभग दो सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई और उसकी मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही स्वजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और महिला को खाई से निकाला। इस घटना को लेकर घर पर कोहराम मचा हुआ है और गांव में शोक व्याप्त है। वहीं पहाड़ की तरफ से पत्थर गिरने को लेकर दहशत बनी हुई है। बता दें कि बरसात से मकान के आंगन की दीवार भी ध्वस्त हो चुकी है। कई लोगों के आवासीय मकान खतरे में हैं। काली नदी चेतावनी लेबल के निकट पहुंंच चुकी है और सभी नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।