उत्तराखंड अल्मोड़ाalmora chaukhutia minor girl escape with muslim

चौखुटिया से नाबालिग बच्ची को भगा ले गया आमिल खान, पुलिस ने नोएडा से किया गिरफ्तार

यूपी का रहने वाला मुस्लिम युवक आमिल नाबालिग को भगाकर ले गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

chaukhutiya minor girl escape: almora chaukhutia minor girl escape with muslim
Image: almora chaukhutia minor girl escape with muslim (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा जिले में लव जिहाद की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। कुछ दिन पहले एक मुस्लिम हेयर ड्रेसर क्षेत्र में रहने वाली तीन बच्चों की मां को भगाकर अपने साथ ले गया।

Minor girl escape with muslim chaukhutia

आरोपी ने महिला पर दबाव बनाकर उसका धर्म भी बदलवा दिया था। इस घटना को लेकर बवाल चल ही रहा था कि इस बीच चौखुटिया से एक नाबालिग लापता हो गई। घटना के बाद लोगों ने बच्ची की बरामदगी के लिए विरोध-प्रदर्शन किया। पुलिस पर छात्रा को जल्द से जल्द ढूंढ लाने का दबाव बनाया। रविवार को पुलिस ने आखिरकार नाबालिग को उत्तर प्रदेश के नोएडा से बरामद कर लिया। यूपी का रहने वाला मुस्लिम युवक नाबालिग को भगाकर ले गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। रविवार को लापता बालिका की बरामदगी को लेकर क्षेत्र में आक्रोश रैली भी निकाली गई।

ये भी पढ़ें:

इसमें चौखुटिया, द्वाराहाट, रानीखेत, स्याल्दे, भिकियासैंण व सल्ट समेत अन्य क्षेत्रों से पहुंचे युवाओं ने बढ़चढ़ कर भागीदारी की। रैली के दौरान समूचा नगर जय श्री राम के गगनभेदी नारों से गूंज उठा। मामले में सफलता मिलते ही लोगों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि बीते पांच जुलाई को चौखुटिया ब्लाक निवासी एक व्यक्ति ने अपनी 17 वर्षीय पुत्री के बिना बताए घर से चले जाने के संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी। पीड़ित परिवार ने मेरठ निवासी एक मुस्लिम युवक पर नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया था। घटना को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने चौखुटिया क्षेत्र में उग्र आंदोलन किए। जन आक्रोश रैली निकाल विरोध दर्ज कराया। पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे थे। आखिरकार रविवार को नाबालिग को नोएडा से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।