उत्तराखंड देहरादूनDehradun Delhi Vande Bharat Express operation canceled

देहरादून में बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, वंदे भारत एक्सप्रेस समेत 11 ट्रेनें रद्द

रेलवे ट्रेक पर जगह-जगह आया मलबा, दून से चलने वाली वंदे भारत समेत 11 ट्रेनें रद्द। पढ़िए पूरी खबर

Dehradun Vande Bharat Express: Dehradun Delhi Vande Bharat Express operation canceled
Image: Dehradun Delhi Vande Bharat Express operation canceled (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में जमकर हो रही बारिश के चलते सड़कें तो जलमग्न हो ही गई हैं, बल्कि रेलवे सुविधाएं भी बाधित हो रही हैं।

Dehradun Delhi Vande Bharat Express canceled

जी हां, भारी बरसात के चलते सड़क व्यवस्था तो चरमरा गई ही है, बल्कि रेलवे व्यवस्था भी पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।कई जगह रेलवे ट्रेक पर मलबा आने और पटरियों पर जलभराव होने से दून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और उज्जैन एक्सप्रेस समेत मुरादाबाद मंडल की 11 ट्रेंने रद्द कर दी गई हैं। जबकि मंडल की आठ ट्रेनों के रूट बदलने के साथ 23 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेटेड व शॉर्ट ओरिजिनेटेड किया गया। इसके चलते कई ट्रेनों के समय में बदलाव होने से यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह ने बताया, अंबाला मंडल के सरहिंद-नागलडेम एवं चंडीगढ़-सनेहवाल रेलखंड और दिल्ली मंडल के दिल्ली–दिल्ली शाहदरा में भारी जलभराव के चलते और हरिद्वार यार्ड में भारी बारिश एवं ओएचई पोल के गिरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर भूस्खलन और बाढ़ के कारण ट्रेन सेवाओं में देरी हो रही है। वहीं, कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया गया है। बारिश के चलते मंगलवार को चार ट्रेनों का देहरादून रेलवे स्टेशन की बजाय हरिद्वार स्टेशन से संचालन किया गया। देहरादून स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया, लगातार हो रही बारिश के चलते शताब्दी, लिंक एक्सप्रेस, उपासना और गोरखपुर एक्सप्रेस को हरिद्वार से रवाना किया गया। वहीं मसूरी एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, काठगोदाम और नंदा एक्सप्रेस को दून से ही रवाना किया गया। बता दें कि मॉनसून में हर साल रेलवे व्यवस्था यूं ही चरमरा जाती हैं। यात्रियों का कहना है कि बिना नोटिस के ट्रेन के रूट और स्टेशन्स तक बदल रहे हैं। वहीं रेलवे बरसात के कारण ध्वस्त हुए रेलवे ट्रैक्स को जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास कर रहा है।