उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand 8 New Township and Rishikesh Ganga Corridor work

उत्तराखंड में बनेंगी 8 नई टाउनशिप, 2026 में तैयार होगा ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर, CM ने दिए निर्देश

8 New Township Uttarakhand उत्तराखंड में जल्द ही 8 नई टाउनशिप विकसित होंगी। इसके अलावा अक्टूबर 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर का काम पूरा हो जाएगा।

Uttarakhand  8 New Township: Uttarakhand  8 New Township and Rishikesh Ganga Corridor work
Image: Uttarakhand 8 New Township and Rishikesh Ganga Corridor work (Source: Social Media)

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरूवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किये जाने के सबंध में बैठक ली।

8 New Township Uttarakhand

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य में मैदानी क्षेत्रों में 05 एवं पर्वतीय क्षेत्रों में 03 टाउनशिप विकसित किये जाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किये जाएं। गढ़वाल एवं कुमाऊँ क्षेत्र में एक-एक हिल स्टेशन विकसित किये जाने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को भी शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए। कुल मिलाकर पहाड़ों में 3 टाउनशिप विकसित की जानी हैं, जबकि शहरों में 5 टाउनशिप विकसित होंगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Rishikesh Haridwar Ganga Corridor

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर बनाने की कार्यवही शीघ्र शुरू की जाए। इसके क्रियान्वयन के लिए बनाये जाने वाली कम्पनी के लिए भी शीघ्र कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्टूबर 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण हो यह सुनिश्चित किया जाए। आगे पढ़िए बैठक में शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, आनन्द वर्धन, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, दिलीप जावलकर, विनय शंकर पाण्डेय, एस.एन पाण्डेय, वी. षणमुगम, उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए, बंशीधर तिवारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।