उत्तराखंड रुड़कीRoorkee jail prisoner shifted to another jail due to waterlogging

उत्तराखंड: भारी बारिश के बाद जेल में भरा पानी, दूसरी जेल में शिफ्ट हुए कैदी

Uttarakhand Flood रुड़की जेल में जलभराव होने के बाद कैदियों को शिफ्ट करने की नौबत आन पड़ी। यहां महिला बैरक पूरी तरह पानी में डूब चुकी है।

roorkee jail waterlogging: Roorkee jail prisoner shifted to another jail due to waterlogging
Image: Roorkee jail prisoner shifted to another jail due to waterlogging (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड में भारी बारिश न सिर्फ पहाड़ी, बल्कि मैदानी इलाकों में भी आफत बनी हुई है।

Roorkee jail prisoner shifted to another jail

हरिद्वार में रुड़की समेत कई इलाके जलभराव से जूझ रहे हैं। कॉलोनियों में पानी भर गया है, लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे। घरों और दुकानों में पानी भरने के बाद अब यहां जेल में भी जलभराव हो गया है। रुड़की जेल में जलभराव होने के बाद कैदियों को शिफ्ट करने की नौबत आन पड़ी। यहां महिला बैरक पूरी तरह पानी में डूब चुकी है, जिसके चलते 19 महिला बंदियों को हरिद्वार की रोशनाबाद जेल में शिफ्ट किया गया है। उप कारागार के जेल अधीक्षक जेपी द्विवेदी ने इसकी पुष्टि की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Roorkee jail waterlogging

उन्होंने बताया कि प्रशासन को जेल में हुए जलभराव की स्थिति से अवगत करा दिया गया है, लेकिन अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई राहत कार्य शुरू नहीं हो पाए हैं। जलभराव होने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा है। यहां महिला जेल के साथ-साथ जेल की एक पुरुष बैरक भी जलमग्न हो गयी है। बैरक में रहने वाले बंदियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे पूरा शहर जलभराव से जूझ रहा है। रुड़की शहर से लेकर भगवानपुर, मंगलौर तथा अन्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर जलभराव हो रहा है। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर स्थित रुड़की उप कारागार में भी जलभराव हुआ है, जिससे जेल प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। प्रदेश के कई जिलों के लिए आज भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।