उत्तराखंड खटीमाUttarakhand Shivam Mehak Wedding

उत्तराखंड: मजहब की दीवारें तोड़ शिवम की हुई महक, अपना नाम रखा शिवानी, लिए सात फेरे

लंबी जद्दोजहद के बाद 12 जुलाई को विशेष विवाह अधिकारी के समक्ष महक व शिवम कानूनी रूप से एक-दूसरे के हो गए। अब महक शिवानी बन गई हैं।

Uttarakhand Shivam Mehak Wedding: Uttarakhand Shivam Mehak Wedding
Image: Uttarakhand Shivam Mehak Wedding (Source: Social Media)

खटीमा: कहते हैं प्यार न धर्म देखता है और न सरहदें। देशभर में इन दिनों पाकिस्तान से आई सीमा हैदर और सचिन मीणा के प्यार के चर्चे हैं। कई लोग दोनों के रिश्ते के पक्ष में हैं तो कई विरोध में।

Uttarakhand Shivam Mehak Wedding

इस बीच उत्तराखंड के खटीमा की रहने वाली मुस्लिम महक ने शिवम नाम के युवक से ब्याह रचा लिया है। लंबी जद्दोजहद के बाद 12 जुलाई को विशेष विवाह अधिकारी के समक्ष महक व शिवम की मोहब्बत को कानूनी जामा पहना दिया गया और अब दोनों पति-पत्नी के रूप में साथ रह रहे हैं। महक ने प्रेमी शिवम की खातिर हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम शिवानी रख लिया है। शिवम का परिवार सब्जी मंडी क्षेत्र के वॉर्ड नंबर एक में रहता है तो वहीं महक का परिवार इस्लामनगर में रहता है। कुछ समय पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई, जो कि बाद में प्यार में बदल गई। शिवम और महक ने साथ में जिंदगी बिताने का फैसला भी कर लिया, लेकिन ये इतना आसान नहीं था।

ये भी पढ़ें:

Mehak Change Her Name for Shivam

दोनों अलग-अलग धर्म से थे, इसलिए परिवार में दोनों के रिश्ते को लेकर विरोध शुरू हो गया। खैर बाद में शिवम के घरवाले तो मान गए, लेकिन महक के घरवाले कतई राजी नहीं हुए। परिवार वालों ने महक पर रिश्ता तोड़ने का दबाव बनाया तो वो ढाई महीने पहले शिवम के साथ घर से भाग गई। थोड़े वक्त तक दोनों यहां-वहां भटकते रहे। इस प्रेमी जोड़े के कई दुश्मन थे, उनसे बचने के लिए दोनों ने हाईकोर्ट से शरण मांगी। हाईकोर्ट ने दोनों को सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। हाईकोर्ट से सुरक्षा मिलने के बाद दोनों खटीमा लौट आए। यहां उन्होंने विशेष विवाह अधिकारी/एसडीएम की अदालत में विवाह की अर्जी लगाई और कानूनी रूप से विवाह बंधन में बंध गए। शादी के बाद महक ने अपना नाम बदलकर शिवानी कर लिया है। शिवानी ने बताया कि वो शिवम के साथ खुश हैं, उम्मीद है वक्त के साथ सब सामान्य हो जाएगा।