उत्तराखंड टिहरी गढ़वालB Ed entrance exam on July 23 in Garhwal division

गढ़वाल मंडल में 23 जुलाई को बीएड प्रवेश परीक्षा, बनाए गए 21 परीक्षा केन्द्र, पढ़िए पूरी डिटेल

Sri Dev Suman University B.Ed Entrance Exam के लिए अब तक 8396 आवेदकों ने आवेदन किया है। गढ़वाल मंडल में 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

B.Ed entrance exam uttarakhand : B Ed entrance exam on July 23 in Garhwal division
Image: B Ed entrance exam on July 23 in Garhwal division (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: बीएड कर शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवा ध्यान दें। नई टिहरी में स्थित श्री देव सुमन विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

B.Ed entrance exam on July 23 in Garhwal division

विवि ने 23 जुलाई को प्रवेश परीक्षा की तिथि तय की है। परीक्षा के लिए अब तक 8396 आवेदकों ने आवेदन किया है। आवेदकों की संख्या के मद्देनजर गढ़वाल मंडल में 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय के कुल सचिव खेमराज भट्ट ने बताया कि विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी बीएड कॉलेजों में सत्र 2023-25 में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 23 जुलाई को होगी। यूनिवर्सिटी ने बीएड प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। प्रवेश परीक्षा समन्वयक डॉ. बीएल आर्य ने बताया कि प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Sri Dev Suman University B.Ed Exam All Detail

परीक्षा में नकल को रोकने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से खास इंतजाम किए गए हैं। हर परीक्षा केंद्र में पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं, ताकि नकल विहीन परीक्षाएं संपन्न कराई जा सकें। इस बार यूनिवर्सिटी से जुड़े सभी बीएड शिक्षण संस्थानों में 8396 आवेदकों के आवेदन आए हैं। आवेदकों की तादाद हजारों में है, इसे देखते हुए गढ़वाल मंडल में 21 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। अगर आपने भी श्री देव सुमन विश्वविद्यालय से बीएड करने का मन बनाया है और प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो तैयारी में जुट जाएं। प्रवेश परीक्षा 23 जुलाई को होने वाली है, इससे जुड़ी जानकारी लेने के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर विजिट करें। शिक्षा और रोजगार से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।