उत्तराखंड नैनीतालUttarakhand self employment loan all details

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें, ऐसे करें स्वरोजगार लोन के लिए आवेदन, मिलेगी 30 फीसदी छूट

Uttarakhand self employment loan उत्तराखंड स्वरोजगार लोन मिलना हुआ और आसान, ऐसे करें आवेदन, यहां मिलेगी 30 फीसदी छूट

Uttarakhand self employment loan: Uttarakhand self employment loan all details
Image: Uttarakhand self employment loan all details (Source: Social Media)

नैनीताल: अगर आप भी उत्तराखंड में रहते हैं और बेरोजगार हैं और अपने लिए कोई स्वरोजगार तलाश कर रहे हैं मगर उसके लिए पैसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा है तो यह खबर आपके लिए उम्मीद की किरण से कम नहीं है।

Uttarakhand self employment loan all details

बेरोजगार लोगों के लिए नैनीताल जिला उद्योग केंद्र एक अच्छा ऑफर लेकर आया है। लोगों को आत्मनिर्भर बनाने और स्वरोजगार की ओर प्रेरित करने के लिए तीन सरकारी योजनाओं में 30 फीसदी तक लोन में छूट मिल रही है। स्वरोजगार अपनाने के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के तहत बेरोजगार लोग स्वरोजगार अपना सकते हैं। जिला उद्योग केंद्र बेरोजगार लोगों के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री नैनो योजना और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत युवाओं को लोन उपलब्ध करा रहा है, जिससे लोग स्वरोजगार को अधिक अपनाकर आत्मनिर्भर बन सकें। महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी सुनील पंत ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार द्वारा युवाओं को स्वरोजगार अपनाने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं, जिनके तहत जिला उद्योग केंद्र युवाओं को सब्सिडी के आधार पर ऋण वितरण कर रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

How To Apply for Uttarakhand Self Employment Loan

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 5 लाख रुपये का सब्सिडी युक्त लोन दिया जा रहा है, जिसके तहत 15 फीसदी से लेकर 30 फीसदी तक छूट मिलेगी। वहीं, नैनो योजना के तहत 50000 का ऋण 30 फीसदी सब्सिडी के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री सृजन योजना के तहत लघु उद्योग स्थापित करने के लिए 25 लाख रुपए तक का 15 फीसदी से लेकर 35 फीसदी तक छूट के साथ लोन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि काफ़ी लोगों को इन योजनाओं की जानकारी नहीं है। ऐसे।में उन्हें जागरूक किया जा रहा है। अधिक से अधिक युवा और बेरोजगार लोग इसका लाभ उठा सकें इसके लिए जगह-जगह पर कैंप के माध्यम से आवेदन भरने का काम भी किया जा रहा है। अधिक जानकारी के लिए आप www.msy.uk.gov.in या www.kviconlinegov.in आवेदन कर सकते हैं या जिला उद्योग केंद्र के कार्यालय से संपर्क कर योजना का लाभ ले सकते हैं।