उत्तराखंड चमोलीchamoli current incident uttarakhand police 4 personnel martyred

भीषण हादसे में शहीद हुए उत्तराखंड पुलिस के चार जांबाज, नम आंखों से हुई विदाई

Chamoli Current 16 Death चमोली में हुआ हादसा 16 परिवारों को कभी न भूलने वाला दर्द दे गया। करंट हादसे में उत्तराखंड पुलिस ने एक सब इंस्पेक्टर समेत 3 होमगार्डों को खोया है।

Chamoli Current 16 Deaths: chamoli current incident uttarakhand police 4 personnel martyred
Image: chamoli current incident uttarakhand police 4 personnel martyred (Source: Social Media)

चमोली: ‘हिमालय से ऊंचा साहस उनका, सर जो किसी के आगे ना झुका, मातृभूमि के खातिर किया सब अर्पण, ऐसे वीरों को हमारा नमन...’ कुछ इन्हीं शब्दों में चमोली पुलिस ने अपने जांबाज उपनिरीक्षक प्रदीप रावत और उनके साथ जान गंवाने वाले होमगार्ड्स को अपनी श्रद्धांजलि दी।

Uttarakhand police 4 personnel martyred

बुधवार को चमोली में हुआ हादसा 16 परिवारों को कभी न भूलने वाला दर्द दे गया। करंट लगने की घटना में चमोली में नियुक्त एसआई प्रदीप रावत, होमगार्ड मुकुंदी राम, गोपाल और सोबत लाल का निधन हो गया। हादसे में उत्तराखंड पुलिस ने एक सब इंस्पेक्टर समेत 3 होमगार्डों को खोया है। जिससे पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर है। हादसे में जान गंवाने वाले सब इंस्पेक्टर प्रदीप रावत पीपलकोटी के चौकी इंचार्ज थे। वो ऊखीमठ के रहने वाले थे। प्रदीप के परिजन अभी भी ऊखीमठ में रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Police SI Pradeep Rawat

उनके पिता हेडमास्टर थे, और कुछ ही समय पहले रिटायर हुए हैं। प्रदीप बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते थे। वो साल 2002 में उत्तराखंड पुलिस में सिपाही के तौर पर शामिल हुए थे, लेकिन 15वें रैंकर्स में उन्हें प्रमोशन मिला और वो सब इंस्पेक्टर बन गए। प्रदीप रावत को पहली पोस्टिंग हरिद्वार में मिली थी। यहां वो चार साल तक तैनात रहे। 10 साल तक देहरादून में भी सेवा दी। साल 2010 में वो सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट हुए और साल 2022 में उन्हें पीपलकोटी का चौकी इंचार्ज बनाया गया। तब से प्रदीप पीपलकोटी में तैनात थे। इस हादसे में होमगार्ड मुकुंदी राम, गोपाल और सोबत लाल का भी निधन हुआ है। ये तीनों चमोली जिले के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चमोली हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने डीएम हिमांशु खुराना को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।