उत्तराखंड देहरादून8 thousand teachers will be recruited in Uttarakhand

उत्तराखंड में 8 हजार शिक्षकों की भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, आप भी पढ़ लीजिए

Uttarakhand Teacher Recruitment स्वास्थ्य शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डा. धन सिंह रावत ने किया बड़ा ऐलान, जल्द की जाएगी खाली पदों पर आठ हजार शिक्षकों की भर्ती

Uttarakhand Teacher Recruitment: 8 thousand teachers will be recruited in Uttarakhand
Image: 8 thousand teachers will be recruited in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में शिक्षकों की कमी को अब जल्द ही पूरा किया जाएगा। लंबे समय से उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में कई पद खाली चल रहे हैं जिन पर रिक्तियां नहीं हो पा रही हैं। मगर अब इन पदों को जल्द ही भरा जाएगा।

Uttarakhand Teacher Recruitment Latest Update

प्रदेश के स्वास्थ्य शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डा. धन सिंह रावत ने ऐलान किया है कि अब जल्द ही इन खाली पदों पर आठ हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। शिक्षा मंत्री डा. रावत ने कहा कि शिक्षकों के विकल्प के आधार पर 4500 शिक्षकों का स्थानांतरण किया गया है। अब जल्द ही रिक्त स्थानों को भी भरा जाएगा। प्रदेश में करीब आठ हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, ताकि किसी भी स्कूल में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ न हो। इतना ही नहीं शिक्षा मंत्री ने दावा किया कि 6 महीने के अंदर उत्तराखंड में शिक्षा विभाग के अंदर बड़े स्तर पर बदलाव नजर आएगा। धन सिंह रावत ने दावा किया कि प्रदेश भर के सभी बेसिक स्कूलों में 15 बच्चों पर एक अध्यापक की नियुक्ति की जाएगी। माध्यमिक विद्यालयों में 30 बच्चों पर 1 टीचर होगा। जिससे स्कूलों की गुणवत्ता में सुधार आएगा।