उत्तराखंड रुड़कीTwo women died in Roorkee mushroom factory

उत्तराखंड: फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, दो महिलाओं की मौत, 4 घायल

ये गरीब महिलाएं परिवार की आर्थिक हालात सुधारने के लिए फैक्ट्री में काम करने गई थीं, लेकिन सोमवार को इनमें से दो अपने घर नहीं लौट सकीं।

Roorkee Mushroom Factory Death: Two women died in Roorkee mushroom factory
Image: Two women died in Roorkee mushroom factory (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार की एक मशरूम फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। यहां महिलाएं फैक्ट्री में काम कर रही थीं, तभी मटीरियल से भरा लोहे का रैक उनके ऊपर गिर गया। इससे 6 महिलाएं रैक और मटीरियल के नीचे दब गईं।

Roorkee Kelvin Overseas Mushroom Factory Incident

बाद में पुलिस की मदद से महिलाओं को किसी तरह बाहर निकाला गया, पर तब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी थी। ये गरीब महिलाएं परिवार की आर्थिक हालात सुधारने के लिए फैक्ट्री में काम करने गई थीं, लेकिन सोमवार को इनमें से दो अपने घर नहीं लौट सकीं। घटना के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा है। हादसे में 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई हैं, जिनमें से एक को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। घटना रुड़की के झबरेड़ा इलाके की है। यहां सढोली गांव के पास केल्विन ओवरसीज मशरूम फैक्ट्री स्थित है। फैक्ट्री में मशरूम उगाने के लिए लोहे के बड़े-बड़े रैक बने हुऐ हैं। जिन पर मशरूम का मटीरियल काफी ऊंचाई तक रखा हुआ है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसी के पास कर्मचारी फर्श पर बैठकर काम करते हैं। सोमवार को भी हर दिन की तरह काम चल रहा था। तभी लोहे की रैक टूट गई और रैक पर रखा सारा मटीरियल कर्मचारियों के ऊपर गिर गया। इस दौरान कुछ ने भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन छह महिलाएं रैक और मटीरियल के नीचे दब गईं। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कर्मचारियों की मदद से महिलाओं को निकाल कर हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां 42 साल की अमृता पत्नी नरोत्तम निवासी सढोली और 47 साल की सुदेश निवासी कोटवाल को मृत घोषित कर दिया गया। हादसे में 35 साल की रूबी, 30 वर्षीय ज्योति, 38 वर्षीय सुदेश और 45 वर्षीय कमलेश घायल हुई हैं। सभी को निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। ज्योति की हालत गंभीर है, उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।