उत्तराखंड चमोलीMansi Negi Won Bronze Medal in World University Games China

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, चीन में मानसी नेगी ने 20 किमी रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Mansi Negi China Bronze Medal चीन में आयोजित हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में मानसी नेगी ने कांस्य पदक जीता है। उत्तराखंड समेत पूरे देश के लिए गर्व का पल है।

Mansi Negi China Bronze Medal: Mansi Negi Won Bronze Medal in World University Games China
Image: Mansi Negi Won Bronze Medal in World University Games China (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड समेत पूरे देश के लिए गर्व का पल है। चीन में आयोजित हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में मानसी नेगी ने कांस्य पदक जीता है।

Mansi Negi Won Bronze Medal in World University Games

मानसी नेगी चमोली जिले के मजोठी गांव की रहने वाली है। आज हम मानसी को एक सफल एथलीट के रूप में जानते हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने का सफर उनके लिए कतई आसान नहीं था। मानसी मूल रूप से चमोली जिले के मझोठी गांव की रहने वाली हैं। उनका जीवन संघर्षों से भरा रहा है। 7 साल पहले मानसी के पिता की मौत हो गई थी, जिसके बाद उनके परिवार की जिम्मेदारी माता शकुंतला देवी पर आ गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मां शकुंतला देवी ने गांव में ही खेती-मजदूरी कर अपनी बेटी को पढ़ाया-लिखाया और आगे बढ़ने का हौसला दिया। उनका संघर्ष रंग लाया और आज मानसी सफलता के नए पायदान चढ़ रही हैं। मानसी नेगी ने पिछले साल गुवाहाटी में 11 से 15 नवंबर तक आयोजित 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंडर-20 महिला वर्ग की 10 हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 47:30:94 मिनट में दौड़ पूरी कर रिकॉर्ड बनाया था। अब मानसी ने चीन के चेंगदू में आयोजित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में कांस्य पदक अपने नाम किया है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से मानसी Mansi Negi को उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं।