उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालLeopard fear in pauri garhwal

पौड़ी गढ़वाल के लोग सावधान रहें, यहां बाइक-स्कूटी सवारों पर झपट रहे हैं गुलदार

ग्रामीणों ने कहा कि पहले गुलदार अकेले घूमते दिखते थे, लेकिन अब यहां गुलदार झुंड में नजर आ रहे हैं। जिससे लोगों का राह चलना मुश्किल हो गया है।

Pauri garhwal leopard : Leopard fear in pauri garhwal
Image: Leopard fear in pauri garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पर्वतीय क्षेत्रों में रह रहे लोग गुलदार-बाघ के आतंक के साये में जीने को मजबूर हैं..

Leopard fear in pauri garhwal

मामला कोटद्वार क्षेत्र का है। जहां चौबट्टाखाल के कई इलाकों में गुलदार की धमक बनी हुई है। यहां गुलदारों के कई झुंड नजर आ रहे हैं। हाल ये हो गए हैं कि लोगों ने शाम ढलते ही घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया हैं। महिलाएं घास लेने के लिए जंगल नहीं जा पा रहीं। किमगड़ी और गवाणी के आसपास गुलदार चहलकदमी करते नजर आते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ग्रामीणों ने वन महकमे से गुलदारों को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाने की मांग की है। इस इलाके में गुलदार कई लोगों पर हमला भी कर चुका है। तीन अगस्त को यहां एक शिक्षिका सुनीता नवानी स्कूटी से घर लौट रही थीं। तभी चौबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर गुलदार उन पर झपट पड़ा। गनीमत रही की स्कूटी की रफ्तार तेज थी, जिस वजह से गुलदार नाकाम हो गया। इस घटना के बाद से इलाके में डर का माहौल है। स्थानीय लोगों ने कहा कि क्षेत्र में गुलदारों के झुंड घूम रहे हैं, जो कि राह चलते वाहनों पर झपट्टा मार रहे हैं। कई बार गुलदार के डर से दोपहिया वाहन चालक भी घायल हो चुके है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की। साथ ही ऐसा न करने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।