उत्तराखंड कोटद्वारelephants damaged scorpio in Kotdwar

गढ़वाल: यहां मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को हाथियों ने दौड़ाया, स्कॉर्पियो भी तोड़ डाली

elephants damaged scorpio in Kotdwar कोटद्वारवासी ध्यान दें। मॉर्निंग वॉक के लिए पुलिंडा रोड पर जाते हैं तो हाथियों से सावधान रहें।

kotdwar elephant video: elephants damaged scorpio in Kotdwar
Image: elephants damaged scorpio in Kotdwar (Source: Social Media)

कोटद्वार: उत्तराखंड में आबादी में दाखिल हो रहे वन्य जीव लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। कहीं सड़कों पर हाथियों का राज है तो कहीं गुलदार राह चलते लोगों पर झपट रहे हैं।

elephants damaged scorpio in Kotdwar

एक ऐसी ही घटना कोटद्वार में सामने आई है। यहां मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को हाथियों ने दौड़ा दिया। लोगों की जान पर बन आई थी। जान बचाने के लिए वो इधर-उधर भागने लगे। हाथियों ने भी उनके पीछे दौड़ लगा दी। इतना ही नहीं हाथी वाहनों के पीछे भी दौड़ रहे थे। बचने के लिए चालकों ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ाई, लेकिन फिर भी हाथियों ने एक वाहन को क्षतिगग्रस्त कर दिया। घटना कोटद्वार के पुलिंडा मार्ग की है, जहां लोग हर दिन की तरह मॉर्निंग वॉक के लिए गए हुए थे, लेकिन इस दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हो गया, जिसे वो कभी भूल नहीं पाएंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

लोग जब सड़क पर टहल रहे थे, तभी अचानक से कुछ हाथी उनके सामने आ गए। अफरातफरी मचते ही लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। इस दौरान हाथी भी उनके पीछे दौड़ते रहे। साथ ही वाहनों के पीछे भी हाथियों ने दौड़ लगाई। पुलिंडा मार्ग पर धमके हाथियों की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह हाथियों को जंगल में खदेड़ा। वन अधिकारियों ने बताया कि हाथी ने एक बोलेरो वाहन को क्षतिग्रस्त किया है, लेकिन समय रहते मौके पर पहुंचकर बड़ी घटना को होने से रोक लिया गया। बता दें कि पुलिंडा मार्ग पर अक्सर हाथियों (elephants damaged scorpio in Kotdwar) की चहलकदमी देखी जाती है। 4 अगस्त को भी कोटद्वार के ग्रास्टनगंज में हाथी ने एक घर के आंगन में घुसकर एक घंटे तक उत्पात मचाया था। हाथी ने गेट तोड़ दिया और साइकिल रौंद डाली। लोगों ने टॉर्च की रोशनी दिखाकर किसी प्रकार हाथी को जंगल में खदेड़ा।