उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar 3 Tehsil School Holiday 11 August

उत्तराखंड: कल इस जिले की 3 तहसीलों में स्कूलों की छुट्टी, भारी बारिश का अलर्ट

Udham Singh Nagar School Holiday ऊधमसिंहनगर में अगले पांच दिनों में अत्याधिक भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है।

Udham singh nagar school holiday : Udham Singh Nagar 3 Tehsil School Holiday 11 August
Image: Udham Singh Nagar 3 Tehsil School Holiday 11 August (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पर्वतीय इलाके सड़क टूटने से अलग-थलग पड़ गए हैं तो वहीं बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

Udham Singh Nagar 3 Tehsil School Holiday 11 August

अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। ऊधमसिंहनगर में भी अगले पांच दिनों में अत्याधिक भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है। इसे देखते हुए यहां दो दिन के लिए स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। शासन की ओर से जारी आदेश में लिखा है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून द्वारा दिनांक 09.08.2023 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 05 दिनों तक जनपद ऊधमसिंहनगर में भारी बारिश हो सकती है। वर्तमान में तहसील सितारगंज, उप तहसील नानकमत्ता एवं खटीमा अन्तर्गत अत्याधिक जलभराव हो गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इससे जिले की संवेदनशील तहसीलों सितारगंज, उप तहसील नानकमत्ता और खटीमा के समस्त विद्यालयों में जाने वाले छात्रों का जीवन संकट में पड़ सकता है। इसे देखते हुए 10 और 11 अगस्त को तीनों तहसीलों के समस्त सरकारी, निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे। हालांकि शिक्षक और कर्मचारी विद्यालय व केन्द्रों में उपस्थित रहेंगे। सभी विद्यालयों को आदेश का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। ऊधमसिंहनगर की तीन तहसीलों में आज भी स्कूल बंद रहे। यहां शुक्रवार को भी अवकाश रहेगा। उत्तराखंड में आफत की बारिश लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। डोईवाला में भारी बारिश से एक नाले में पानी का सैलाब दीवार तोड़कर घर में घुस गया, जिससे घर में हड़कंप मच गया। इस दौरान घर में सो रही एक बच्ची की पानी में डूबने मौत हो गई। वहीं ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला चौरासी कुटिया के पास गुरुवार सुबह एक दीवार गिर गई। मलबे में दो साधु दब गए। हादसे में एक साधु की मौत हो गई।