उत्तराखंड उत्तरकाशी21 lives saved due to pine tree in Uttarkashi

उत्तराखंड में चीड़ के पेड़ ने बचाई 21 लोगों की जिंदगी, सामने खड़ी थी मौत

बस को नीचे गिरते देख सवारियों में चीख-पुकार मच गई, लगा कि अब बच नहीं पाएंगे, लेकिन तभी रोडवेज बस एक पेड़ पर अटक गई।

Uttarkashi Bus Accident Pine Tree: 21 lives saved due to pine tree in Uttarkashi
Image: 21 lives saved due to pine tree in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में सफर सुरक्षित नहीं रह गया है। एक तरफ सरकार हवाई सेवा बढ़ाने के दावे करते नहीं थक रही, उधर रोड का सफर अब भी जोखिमभरा बना हुआ है।

21 lives saved due to pine tree in Uttarkashi

ऊपर दिख रही तस्वीर उत्तरकाशी जिले की है, जहां बुधवार को बड़ा हादसा होने वाला था। सवारियों से भरी एक बस देहरादून से उत्तरकाशी जा रही थी। जैसे ही बस देहरादून-सुवाखोली-मोरियाना-उत्तरकाशी रोड पर पहुंची चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया। जिसके बाद बस सड़क से उतरते हुए खाई की ओर निकल गई। बस को नीचे गिरते देख सवारियों में चीख-पुकार मच गई, लगा कि अब बच नहीं पाएंगे, लेकिन तभी रोडवेज बस एक पेड़ पर अटक गई। बस में 21 सवारियां थीं। गनीमत रही कि सभी सवारियां सुरक्षित हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

रोडवेज बस संख्या UK 07 GA 3246 सुबह करीब साढ़े पांच बजे देहरादून से उत्तरकाशी के लिए चली थी। इसी दौरान मुरैना के पास बस हादसे का शिकार होने वाली थी। बस रोड से उतरकर खाई की तरफ चली गई, लेकिन इसे यात्रियों की अच्छी किस्मत ही कहेंगे, कि एक पेड़ ने बस को थाम लिया। सड़क से उतरी बस पेड़ पर अटक गई और खाई में नहीं गिरी। बाद में थत्यूड़ पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और यात्रियों को बस से निकाला। हादसे में आठ लोग चोट लगने से घायल हुए हैं, जिनका चिन्यालीसौड़ में इलाज चल रहा है। ड्राइवर का कहना है कि बस का स्टेयरिंग लॉक हो गया था, जिसके कारण बस खाई की ओर जा गिरी। पुलिस का कहना है कि घटना की वजह का पता लगाया जा रहा है। सवारियों को अन्य वाहनों से उत्तरकाशी भेजा गया है।