उत्तराखंड देहरादूनRecruitment for 110 posts in Nainital Bank limited

उत्तराखंड के बेरोजगार युवा ध्यान दें, इस बैंक में निकली भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई

Nainital Bank Recruitment 2023 All Detail भर्ती के माध्यम से नैनीताल बैंक लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के 110 खाली पदों को भरा जाएगा।

Nainital Bank Recruitment 2023 All Detail: Recruitment for 110 posts in Nainital Bank limited
Image: Recruitment for 110 posts in Nainital Bank limited (Source: Social Media)

देहरादून: जॉब की तलाश में हैं तो आप एकदम सही जगह आए हैं। राज्य समीक्षा आपके लिए रोजगार से जुड़ी जानकारियां लाता रहा है।

Recruitment in Nainital Bank limited

इस बार हम आपको नैनीताल बैंक में निकली भर्ती के बारे में बताएंगे। नैनीताल बैंक लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए योग्यता क्या है, और आवेदन कैसे करना है, ये जानने के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें। भर्ती के माध्यम से नैनीताल बैंक लिमिटेड में 110 खाली पदों को भरा जाएगा। मैनेजमेंट ट्रेनी के 60 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, जबकि क्लर्क के पद के लिए 50 वैकेंसी है। बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अब योग्यता के बारे में बताते हैं। प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक/ मास्टर्स डिग्री होनी जरूरी है। साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान भी होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

इसी तरह क्लर्क के पदों के लिए आवेदक का न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक या स्नातकोत्तर पास होना जरूरी है। कंप्यूटर संचालन का बुनियादी ज्ञान भी होना चाहिए। मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए 40,000 रुपये प्रति माह वेतन निर्धारित है। जबकि क्लर्क के लिए अलग-अलग पे स्केल और बेसिक पे का स्पेशल अलाउंस है। मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क भर्ती-2023 के लिए आवेदक की आयु 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक की आयु सीमा की गणना 30 जून 2023 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। मैनेजमेंट ट्रेनी पद के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये है। जबकि क्लर्क पद के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। आवेदक 27 अगस्त 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/nblmtjul23/ पर आवेदन कर सकते हैं। जो भी युवा चयनित किए जाएंगे, उन्हें Nainital Bank limited के उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में मौजूद बैंक की शाखाओं में तैनाती दी जाएगी।