उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालuttarakhand weather update 18 august heavy rain alert

आज उत्तराखंड के 8 जिलों में आसमान से बरसेगी आफत की बारिश, जारी हुआ अलर्ट

uttarakhand weather update 18 august 18 अगस्त को उत्तराखंड के 8 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

uttarakhand weather update 18 august: uttarakhand weather update 18 august heavy rain alert
Image: uttarakhand weather update 18 august heavy rain alert (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: भारी बारिश के कारण उत्तराखंड के कई जिले प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे हैं। आज भी प्रदेश के 8 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Uttarakhand weather update 18 august

21 अगस्त तक मौसम का हाल कैसा रहेगा, ये भी नोट कर लें। 18 अगस्त को उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 19 अगस्त को मौसम देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर समेत तीन जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा। 20 अगस्त को 7 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जैसे जिले शामिल हैं। 21 अगस्त को प्रदेश के सभी 13 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

21 अगस्त को Eउत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है। वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर हो सकते हैं। संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं भूस्खलन या चट्टान गिरने की घटनाएं सामने आ सकती हैं। निचले इलाकों में जलभराव से मुश्किलें बढ़ेंगी। छोटी नदी-नालों के समीप रहने वालों को सावधान रहने की जरूरत है। आकाशीय बिजली चमकने के दौरान पेड़ों के नीचे शरण न लें। बिजली का संचालन करने वाली सभी चीजों से दूर रहें। पहाड़ों की यात्रा करने वालों को खासतौर पर सावधान रहना होगा। खराब मौसम में जितना संभव हो यात्रा करने से बचें। राज्य सरकार के अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जरूरी कार्रवाई करने की सलाह दी गई है। मौसम से जुड़े uttarakhand weather update के लिए राज्य समीक्षा संग जुड़े रहें।