उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालHi-tech school will be built in Pauri Garhwal

गढ़वाल: CM योगी के गृहक्षेत्र में हाईटेक बनेंगे स्कूल, इन दो स्कूलों से हो रही है शुरुआत

सीएम योगी के गृह क्षेत्र पौड़ी में बदलेगी स्कूलों की तस्वीर, हाईटेक स्कूल बनेंगे, इन दो स्कूलों का होगा नवीनीकरण

Pauri Garhwal Hitech School: Hi-tech school will be built in Pauri Garhwal
Image: Hi-tech school will be built in Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी मूल रूप से पौड़ी से नाता रखते हैं। ऐसे में उत्तराखंड और सीएम योगी का गहरा संबंध है। वे अक्सर अपने परिवार से मिलने, अपने गांव आते हैं।

Hi-tech school will be built in Pauri Garhwal

इसीलिए, उनके गृह क्षेत्र पौड़ी में अब स्कूल की तस्वीरें बदल जाएंगी और सभी कक्षाएं हाईटेक होंगी। बता दें कि सीएम योगी के गृह क्षेत्र पौड़ी के यमकेश्वर में जल्द ही दो सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदली-बदली सी नजर आएगी। विकासखंड यमकेश्वर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय ठांगर तथा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ठांगर का कायाकल्प होने की उम्मीद है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इन दोनों विद्यालयों में बुनियादी ढांचे से लेकर स्मार्ट कक्षाओं को भी तैयार किया गया है। बता दें कि दोनों ही सरकारी विद्यालयों में एक करोड़ 32 लाख की धनराशि से कार्य करवाए जाने हैं। फिलहाल एमओयू पर हस्ताक्षर होने के बाद इन दोनों ही विद्यालयों के संवरने की उम्मीद जगी है। राजकीय प्राथमिक विद्यालय ठांगर में कुल 19 और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ठांगर में कुल 35 छात्र पढ़ते हैं। दोनों विद्यालयों में एक करोड़ 32 लाख की धनराशि से नवीनीकरण के अलावा शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने की दिशा में कार्य होंगे। इन विद्यालयों में मरम्मतीकरण, बुनियादी ढांचे का रखरखाव, बुनियादी ढांचे का विकास, स्मार्ट कक्षाएं के माध्यम से छात्र-छात्राओं को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान की जाएगी।