उत्तराखंड चमोलीChamoli police saved the lives of 30 children

गढ़वाल: स्कूल बस में अचानक लगी आग, देवदूत बनकर आई खाकी, बच गई 30 बच्चों की जान

पुलिस द्वारा समय पर बरती गई सतर्कता से सभी बच्चों की जान बच गई। घटना के वक्त स्कूल बस में 30 बच्चे सवार थे।

chamoli police saved students: Chamoli police saved the lives of 30 children
Image: Chamoli police saved the lives of 30 children (Source: Social Media)

चमोली: चमोली में मित्र पुलिस ने बच्चों संग मित्रता निभाई और उन्हें एक बड़े हादसे से बचा लिया। स्कूल से लौट रहे बच्चों की बस में अचानक आग लग गई थी।

Chamoli police saved lives of 30 children

घटना के वक्त डीएसपी अमित सैनी मौके से गुजर रहे थे, उन्होंने बस से धुआं उठते देखा तो तुरंत अपना वाहन रोक दिया। डीएसपी काफिले में मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ फौरन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए। और एक-एक कर सभी बच्चों को वाहन से बाहर निकाला। इस तरह पुलिस द्वारा समय पर बरती गई सतर्कता से सभी बच्चों की जान बच गई। घटना के वक्त स्कूल बस में 30 बच्चे सवार थे। घटना गोपेश्वर की है। यहां क्राइस्ट एकेडमी की बस स्कूल से बच्चों को लेकर जा रही थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसी बीच न जाने क्या हुआ, बस में अचानक आग लग गई। कुछ ही सेकेंड में हर तरफ धुआं ही धुआं नजर आने लगा। इससे बस में बैठे बच्चों में चीख पुकार मच गई। वहां से गुजर रहे डीएसपी अमित सैनी ने ये मंजर देखा तो उन्होंने फौरन अपना वाहन रोका और बच्चों को बचाने के अभियान में जुट गए। बाद में पुलिस वाहन ड्राइवर को थाने ले गई, और विद्यालय प्रबंधन को सूचित किया। पुलिस अधीक्षक, चमोली प्रमेन्द्र डोभाल ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे, इसमें किसी भी स्तर पर कोई भी ढिलाई अथवा छूट नहीं दी जाएगी। स्कूल बसों की चेकिंग की जाएगी, अगर लापरवाही पाई गई तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।