उत्तराखंड देहरादूनindian oil corporation limited recruitment 2023

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें, IOCL में निकली भर्तियां, 10 सितंबर से पहले करें आवेदन

indian oil corporation limited recruitment के माध्यम से 490 पदों को भरा जाएगा। डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।

iocl recruitment 2023: indian oil corporation limited recruitment 2023
Image: indian oil corporation limited recruitment 2023 (Source: Social Media)

देहरादून: नौकरी की तलाश कर रहे युवा ध्यान दें। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

indian oil corporation limited recruitment 2023

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 10 सितंबर 2023 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के माध्यम से 490 अपरेंटिस पदों को भरा जाएगा। ये रिक्तियां देश भर में तकनीशियन, ट्रेड अपरेंटिस/अकाउंट्स एक्जीक्यूटिव/ग्रेजुएट अपरेंटिस (तकनीकी और गैर-तकनीकी) सहित विभिन्न ट्रेडों और विषयों में निकली हैं। डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने लिए लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 24 साल तक निर्धारित है। उम्मीदवारों का सेलेक्शन रिटर्न टेस्ट, स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। रिटर्न टेस्ट में शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के बाद मेरिट के आधार पर उम्मीदवार को पोस्टिंग दी जाएगी। योग्यता के बारे में भी बताते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इलेक्ट्रिशियन के पद के लिए एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा नियमित पूर्णकालिक 2 वर्षीय आईटीआई (इलेक्ट्रीशियन) के साथ मैट्रिक पास होना जरूरी है। इसी तरह फिटर के पद के लिए आईटीआई और मैट्रिक पास होना जरूरी है। मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए संबंधित इंजीनियरिंग में 3 साल का नियमित पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए। सिविल इंजीनियर के पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का रेगुलर डिप्लोमा होना चाहिए। भर्ती के माध्यम से इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स और ट्रेड अपरेंटिस के पदों को भरा जाना है। इस तरह दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर चुके युवाओं के पास जॉब पाने का शानदार मौका है। आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर जाएं। यहां आवेदन शुल्क का भुगतान कर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। रोजगार से जुड़े अन्य समाचारों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।