उत्तराखंड बागेश्वरUttarakhand Weather Update 30 August

उत्तराखंड: रक्षाबंधन के दिन 6 जिलों में होगी बारिश, पढ़ लीजिए वेदर अपडेट

खराब मौसम के चलते चारधाम यात्रा सवा दो महीने से प्रभावित है, अब क्योंकि मौसम साफ हो गया है, ऐसे में यात्रा के फिर से रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है।

Uttarakhand Weather Update 30 August: Uttarakhand Weather Update 30 August
Image: Uttarakhand Weather Update 30 August (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बाद से हालात बिगड़े हुए हैं।

Uttarakhand Weather Update 30 August

बारिश की वजह से करोड़ों का नुकसान हुआ है। सड़कें टूटने से सैकड़ों गांव अलग-थलग पड़ गए। हालांकि अब बारिश का दौर काफी हद तक थम गया है। रक्षाबंधन के दिन बारिश होगी या नहीं, इसका जवाब भी मौसम विभाग ने दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन प्रदेश में बारिश को लेकर किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं है। तीन से पांच सितंबर के बीच कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हो सकती है। मौसम खुलने से चारधाम यात्रियों को भी राहत मिलेगी। मौसम साफ होने से चारधाम यात्रा के फिर से रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है, जो कि पिछले करीब सवा दो महीने से प्रभावित है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि अब मौसम सामान्य हो गया है। आवागमन किया जा सकता है। मौसम के लिहाज से कोई रूकावट नहीं है। उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से अधिकतर जिलों में मौसम साफ रहा। 30 व 31 अगस्त को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। एक और दो सितंबर को चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले में बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी हवाओं का असर कम हुआ है। जिससे आने वाले दिनों में प्रदेश भर में बारिश से राहत मिल सकती है।