उत्तराखंड देहरादूनBig update about UKSSSC recruitment

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर, UKSSSC भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट

आयोग ने नवंबर से फरवरी के बीच विभिन्न पदों के लिए परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। इसके मद्देनजर यूकेएसएसएससी एक-दो दिन में भर्ती कैलेंडर जारी करने जा रहा है।

UKSSSC Recruitment Latest Updates: Big update about UKSSSC recruitment
Image: Big update about UKSSSC recruitment (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। यूकेएसएसएससी की ओर से अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए जल्द ही भर्ती कैलेंडर जारी किया जाएगा।

Big update about UKSSSC recruitment

भर्ती के माध्यम से आबकारी कांस्टेबल, सहायक अध्यापक, परिवहन के प्रवर्तन सिपाही समेत कई विभागों में खाली पदों को भरा जाएगा। आयोग ने नवंबर से फरवरी के बीच विभिन्न पदों के लिए परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। इसके मद्देनजर यूकेएसएसएससी एक-दो दिन में भर्ती कैलेंडर जारी करने जा रहा है। यह जानकारी यूकेएसएसएससी के सचिव एसएस रावत ने दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आबकारी कांस्टेबल, सहायक अध्यापक, परिवहन के प्रवर्तन सिपाही, जनजाति कल्याण विभाग में सहायक अध्यापक, स्नातकस्तरीय, कनिष्ठ सहायक, प्रयोगशाला सहायक समेत कई पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि डेढ़ हजार से ज्यादा पदों की भर्तियों का कैलेंडर तैयार कर लिया है, जिसे जल्द जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

आयोग इन दिनों स्नातकस्तरीय लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन कर रहा है। इसके बाद आयोग विभागों को इनकी नियुक्तियों की सिफारिश भेजेगा। बता दें कि यूकेएसएसएससी बीते महीनों पेपर लीक मामले को लेकर विवादों में रहा। पेपर लीक मामले के बीच ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को करीब पांच अधियाचन विभागों से मिले, जिनका अध्ययन करने के बाद भर्ती प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी गई है। यूकेएसएसएससी के अधिकारियों के मुताबिक फरवरी तक पांच भर्तियों की परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव है। यह सभी नई भर्तियां हैं। प्रदेश में सहायक कृषि अधिकारी के 34 पद, स्नातक स्तरीय भर्ती के तहत 200 पद, कनिष्ठ लिपिक, आबकारी सिपाही भर्ती के तहत 293 पद, एलटी भर्ती के तहत 800 पद और प्रयोगशाला सहायक, पशुधन अधिकारी भर्ती के तहत 150 पदों पर भर्ती निकलेगी।