उत्तराखंड चम्पावतchampawat prajjwal agrawal passed pcs j exam

चंपावत के प्रज्जवल UP में बने सिविल जज, PCS-J परीक्षा में पाई 26वीं रैंक

प्रज्जवल अग्रवाल ने पीसीएस-जे परीक्षा में 26वीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है।

Champawat prajjwal agrawal: champawat prajjwal agrawal passed pcs j exam
Image: champawat prajjwal agrawal passed pcs j exam (Source: Social Media)

चम्पावत: उत्तराखंड के होनहार युवा प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर नए कीर्तिमान बना रहे हैं। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर चंपावत के टनकपुर से आई है।

champawat prajjwal agrawal passed pcs j exam

यहां रहने वाले होनहार प्रज्जवल अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा-2022 में 26वीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है। प्रज्जवल की सफलता से जिले में जश्न का माहौल है। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी ने हाल में उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा-2022 का परिणाम घोषित किया है। जिसमें उत्तराखंड के प्रज्जवल अग्रवाल भी सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने इस परीक्षा में 26वीं रैंक हासिल की है। प्रज्जवल की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर, लोहाघाट में हुई। कॉलेज की पढ़ाई भी उन्होंने लोहाघाट के राजकीय महाविद्यालय से पूरी की। इसके बाद प्रज्जवल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और प्रथम श्रेणी में एलएलबी परीक्षा पास करने में सफल रहे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए उन्होंने दिल्ली में कोचिंग करने के साथ ही टनकपुर तहसील में स्थापित पहाड़ सिटीजन लाइब्रेरी में पढ़ाई कर परीक्षा की तैयारी की। आज उनकी कड़ी मेहनत का परिणाम सबके सामने है। प्रज्जवल के पिता चैनसुख अग्रवाल लोहाघाट में व्यापारी हैं, जबकि माता मंजू अग्रवाल गृहणी हैं। प्रज्जवल के चाचा रोहिताश अग्रवाल टनकपुर के प्रतिष्त व्यापारी और बीजेपी नेता हैं। प्रज्जवल ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों के साथ ही क्षेत्र के पूर्व एसडीएम रहे हिमांशु कफल्टिया को दिया है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी प्रज्जवल अग्रवाल को ढेरों शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।