उत्तराखंड रुड़कीDengue infected girl dies in Roorkee

उत्तराखंड: डेंगू की चपेट में आने से 10 साल की बच्ची की मौत, आप भी सावधान रहें

दुखद खबर रुड़की से सामने आ रही है। यहां पर डेंगू से पीड़ित जिंदगी और मौत से जूझ रही एक छोटी सी बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई।

Roorkee Dengue Girl Death: Dengue infected girl dies in Roorkee
Image: Dengue infected girl dies in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड में डेंगू लगातार कहर बरपा रहा है। इसकी वजह से कई मौतें हो चुकी हैं।

Dengue infected girl dies in Roorkee

इस बीच एक बेहद दुखद खबर रुड़की से सामने आ रही है। यहां पर डेंगू से पीड़ित जिंदगी और मौत से जूझ रही एक छोटी सी बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। डेंगू ने एक दस साल की बालिका की जान ले ली। बालिका की मेरठ के अस्पताल में मौत हो गई। बच्ची के पेट में रक्षाबंधन के दिन दर्द हुआ था जिस पर उसे रुड़की के एक अस्पताल में दिखाया गया। दवा के बाद भी कोई आराम नहीं हुआ। जिसके बाद उसे रुड़की के एक अस्पताल में फिर से दिखाया गया। यहां पर चिकित्सकों ने उसे बताया कि उसकी प्लेटलेट्स कम हो गई हैं, जिसके बाद उसको ड्रिप चढ़ाई गई।जब उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो चिकित्सकों ने हाथ खड़े कर दिए इसके बाद बालिका को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां तीन सितंबर की सुबह उसकी मौत हो गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बता दें कि हरिद्वार में विभिन्न कालोनियों में अब डेंगू तेजी से फैल रहा है। शहर के अधिकांश हिस्सों में अभी तक भी फागिंग तक नहीं हो सकी है। जिले में बीते दिन डेंगू के 26 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 78 मरीजों की एलाइजा जांच कराई थी, जिसमें से 26 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। हरिद्वार जिले में अब डेंगू मरीजों की संख्या 191 पहुंच गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट में सबसे अधिक 12 मरीज रुड़की नगर निगम क्षेत्र में मिले हैं। नौ बहादराबाद ब्लॉक के रोहालकी क्षेत्र में मिले हैं। जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि 26 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है । भगवानपुर ब्लॉक में दो, मंगलौर नगर पालिका, नारसन और रुड़की ब्लॉक में डेंगू का एक-एक मरीज मिला है।